महम से भराण तक शोभायात्रा के साथ लेकर गए

महम
गांव भराण के एक गरीब परिवार से संबंध रखने वाली वूशू खिलाडी मीनू को फतेहाबाद में हुई नेशनल लेवल की वूशू प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया है। मीनू का इस उपलब्धि के लिए महम में सम्मान किया गया। उसे कबीर धर्मशाला से भराण तक शोभा यात्रा के साथ उसके घर तक ले जाया गया।
संत कबीर शिक्षा एवं समाज समिति महम के प्रधान राजकुमार ने बताया कि मीनू कबीर धर्मशाला महम चल रही कवि सूरजभान स्पोटर््स एकेडमी में प्रशिक्षण ले रही है। राजकीय महाविद्यालय महम में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा मीनू ने इस प्रतियोगिता में 48 किग्रा भार वर्ग में भाग लिया था। इस अवसर पर वूशू खिलाडी रेणू का भी सम्मान किया गया। रेणू का आॅल इंडिया यूनिवर्सिटी के लिए चयन हुआ है।
मीनू के पिता संजय तथा सुरेश देवी मेहनत मजदूरी करके ही अपने बच्चों का पालन पोषण करती है। मीनू चार भाई बहनों में सबसे बडी है। राजकुमार ने बताया कि मीनू को अंबेडकर हितकारी संगठन महम के प्रधान अनिल बिन्टू द्वारा भी सम्मानित किया गया।


ये कहना है पिता व कोच का
मीनू के पिता संजय का कहना है कि वे विपरित हालातों में अपनी बेटी को खिलाडी बनाने का प्रयास कर रहे हैं। वे उसे हरसंभव सहयोग देंगे। इधर मीनू के कोच भारत का कहना है कि मीनू में एक इंटरनेशनल स्तर का वूशू खिलाडी बनने की पूरी संभावना है।
इंटरनेशनल पदक पाना चाहती हूं-मीनू
मीनू का कहना है कि वे अपने खेल को आगे ले जाना चाहती हैं और इंटर नेशनल लेवल पर पदक प्राप्त करना चाहती हैं। इसके लिए वे कठोर मेहनत करेंगी।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *