पंचयात में सत्येंद्र पहलवान ने रखा अपना पक्ष

गांव मोखरा ने सत्येंद्र को माना है बेकसूर

  • सत्येंद्र के खिलाफ प्रतिबंध को तुरंत वापिस लेने की गई मांग

सेना के पहलवान सत्येंद्र मलिक के समर्थन में उनका गांव मोखरा आ खड़ा हुआ है। मोखरा के खांडयान पाना की चौपाल में गांव की पंचायत हुई। पंचायत की अध्यक्षता महम चौबीसी पंचायत के तपा प्रधान रामकिशन मालिक ने की। पंचायत में सत्येंद्र ने भी अपना पक्ष रखा तथा घटना के बारे में विस्तार से बताया।

पंचायत में सर्वसम्मति से कहा गया कि पहलवान सत्येंद्र इस मामले में निर्दोष है। रैफरी ने उसे ऐसा करने के लिए उकसाया है।

सत्येंद्र उस मुकाबले में काफी आगे था। उसे जानबूझकर हराया गया। वह जब अपनी बात रखने गया तो उसे पहले थप्पड़ मारा गया। तब सत्येंद्र ने भी आपा खो दिया।

कुश्ती विशेषज्ञ करें जांच

पंचायत ने कहा है कि कुश्ती की तथा घटना की पूरी वीडियो उपलब्ध हैं। कुश्ती विशेषज्ञ इसकी जांच करें। सत्य सामने आ जाएगा। सत्येंद्र को कॉमनवेल्थ खेलों से दूर रखने के लिए जानबूझकर उसके खिलाफ यह साजिश रची गई है।

हर स्तर पर लड़ेगी पंचायत

पंचायत ने इस मामले में एक कमेटी का गठन किया है।कमेटी कुश्ती फैडरेशन के अतिरिक्त खेल अधिकारियों तथा राजनेताओं से मिलकर सत्येंद्र के लिए न्याय की मांग करेगी। जरूरत पड़ी तो इस मुद्दे पर महम चौबीसी तथा मालिक खाप की भी पंचायत बुलाई जाएगी।

ये है मामला

मोखरा का सत्येंद्र पहलवान सेना का जवान है। वह सेना के खेलता है। सत्येंद्र पर आरोप है कि उसने रैफरी को थप्पड़ मार दिया। इस आरोप में सत्येंद्र को कुश्ती से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया। जबकि पंचायत का कहना है कि रैफरी ने सत्येंद्र को गलत तरीके से हराया। जब वह न्याय मांगने गया तो रैफरी ने उसे थप्पड़ मारा। तब पहलवान को गुस्सा आ गया।

सत्येंद्र के पिता भी सैनिक है

सत्येंद्र का परिवार गांव में ही रहता है। पिता जयसिंह पूर्व सैनिक हैं। जबकि माता मूर्ति देवी गृहणि हैं। पत्नी पूनम भी गांव में रहती हैं। दो छोटे छोटे बच्चें हैं।

सत्येंद्र के समर्थन में हुई मोखरा में पंचायत

नामी पहलवान है सत्येंद्र

उनके साथी राजबीर ने बताया कि सत्येंद्र बहुत बार भारत केसरी का खिताब जीत चुका है। एशियाड में गोल्ड सहित कई बड़ी प्रतियोगिताएं अपने नाम कर चुका है । पंचायत में भारी संख्या में मोखरा के ग्रामीणों सहित कई अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति भी उपस्थित रहे। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *