ओवरलोड चालान के बाद महम के बस स्टैंड पर बंद किया गया था ट्रक

जिला परिवहन अधिकारी कम सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण, रोहतक ने महम में कराया मामला दर्ज
महम

चालान भरने की फर्जी रसीद दिखाकर महम के अड्डा इंचार्ज से ओवरलोड के चालान के बाद बंद किए ट्रक को छुड़ा लिए जाने की धोखाधड़ी की घटना हुई है। रसीद के फर्जी होने की जानकारी मिलने के बाद जिला परिवहन अधिकारी कम सचिव, प्रादेशिक प्राधिकरण, रोहतक ने महम पुलिस थाने में ट्रक मालिक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।
मिली जानकारी के अनुसार जिला परिवहन अधिकारी कम सचिव, प्रादेशिक प्राधिकरण, रोहतक ने शिकायत दी है कि महम में चैकिंग के दौरान विभाग की टीम ने 14 अगस्त को एक ट्रक नम्बर जीजे03बीडब्ल्यू0995 का ओवरलोड के कारण 88,500 रुपए का चालान किया था। चालान करने के बाद ट्रक को महम बस स्टैंड पर बंद कर दिया गया था।
18 अगस्त को चैकिंग टीम महम बस स्टैंड पर गई तो ट्रक वहां नहीं मिला। बस स्टैंड इंचार्ज ने बताया कि चालान भरने के रसीद दिखाकर ट्रक को यहां से ले छुड़ाया जा चुका है।
बाद में रसीद को वैरीफाई किया गया तो पता चला कि प्रस्तुत की गई रसीद फर्जी थी। यह रसीद वर्ष 2020 के चालान की थी। पुरानी रसीद को कम्यूटराइज्ड स्कैन करके गाड़ी का नम्बर और तिथि बदल दी गई। यही फर्जी रसीद दिखाकर ट्रक को छुड़ाया गया। जिला परिवहन अधिकारी कम सचिव, प्रादेशिक प्राधिकरण, रोहतक की शिकायत पर इस संबंध मंे मामला दर्ज पुलिस ने कार्रवाई आरंभ कर दी है। (एफआईआर)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *