कार्यशाला का निरीक्षण करते ADC महेंद्रपाल

बच्चों के चंहुमुखी विकास पर करना होगा फोकस- अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के भागीरथी गर्ल्स हॉस्टल में मास्टर ट्रेनिंग प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के निर्देश पर अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल ने इस कार्यशाला का निरीक्षण किया। यह कार्यशाला महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित की जा रही है। 

निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल ने प्रतिभागियों को उनके द्वारा करवाई जा रही गतिविधियों की सराहना की और कहा कि इस प्रकार से बच्चों को खेल खेल में शिक्षा के महत्व के बारे में बताया जा सकता है।

कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक श्रीमती राजबाला कटारिया ने ट्रेनिंग के उद्देश्य के बारे में जानकारी दी और बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत फरवरी माह में प्रदेश की 4000 आंगनवाड़ी केंद्रों को प्ले स्कूल में अपग्रेड करने की घोषणा की थी। इसी घोषणा के तहत आंगनवाड़ी केंद्रों को प्ले स्कूल में अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्ले स्कूल का मकसद यही है कि बच्चों को एक बेहतर माहौल प्रदान किया जाए ताकि वह स्कूल जाने के लिए प्रेरित हो सके।

महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती विमलेश कुमारी ने बताया कि रोहतक जिला में 50 आंगनवाड़ी केंद्रों को प्ले स्कूलों के रूप में आप ग्रेड किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करके मास्टर ट्रेनर आंगनवाड़ी वर्करों को प्रशिक्षित करेंगे ताकि वह बच्चों का विकास करने में मददगार साबित हो सके।

For more updates, Download 24C News app : https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *