एसडीएम को ज्ञापन सौंपते फरमाणा के ग्रामीण

महाबीर फरमाणा एवं आशीष सरंपच के नेतृत्व में एसडीएम के माध्यम् से भेजा ज्ञापन

पोस्ट वापिस नहीं दी गई तो आंदोलन करेंगे ग्रामीण
महम

महम चौबीसी के गांव फरमाणा के सरकारी स्कूलों से भी अध्यापकों की पोस्ट समाप्त किए जाने से ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने इस संबंध में एसडीएम महम के माध्यम् से सीएम हरियाणा को ज्ञापन भेजा है। ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व समाजसेवी महाबीर सहारण तथा फरमाणा बादशाहपुर के निवर्तमान सरंपच आशीष फरमाणा ने किया।
महाबीर फरमाणा तथा आशीष सरपंच ने कहा कि अध्यापकों के न होने से ग्रामीण विद्यार्थियों की शिक्षा अत्यंत विपरित प्रभाव पड़ेगा। विशेषकर गरीब विद्यार्थियों की पढ़ाई तो समाप्त ही हो जाएगी। रेशनलाइजेशन नीति के नाम पर समाप्त की गई इन पोस्टों के बाद स्कूलों में कुछ विषयों का तो एक भी अध्यापक नहीं रहा है। अगर स्कूलों में अध्यापक ही नहीं होगा तो बच्चे दाखिला क्यों लेंगे?
समर्थ परिवार तो अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भी भेज सकते हैं। लेकिन आम ग्रामीण के लिए अपने बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ाना संभव नहीं होता। अध्यापकों की पोस्ट समाप्त किए जाने से लड़कियों की शिक्षा और भी अधिक प्रभावित होगी। सरकार को इस संबंध में तुरंत ध्यान देना चाहिए।
ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर उनके स्कूलों में अध्यापकों की समाप्त की गई पोस्ट बहाल नहीं की गई तो ग्रामीण आंदोलन को मजबूर होंगे। ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल में जयसिंह, अजय, जयभगवान, सुमित, विजेंद्र, कर्मबीर, रणबीर, दलबीर, राजेंद्र, चांद सिंह, महेंद्र, राजू, जयभगवान, अमित, रवि तथा सोनू आदि शामिल थे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *