Home ब्रेकिंग न्यूज़ घर घर जाकर स्वास्थ्य जांच के लिए टीमें गठित, मानसिक स्वस्थ्य की...

घर घर जाकर स्वास्थ्य जांच के लिए टीमें गठित, मानसिक स्वस्थ्य की जांच लिए भी हेल्प लाइन नम्बर जारी

आंगनबाड़ी वर्करज, आशा वर्करज व अध्यापकों को किया शामिल

महम
महम उपमंडल में लोगों की घर-घर जाकर जांच की जाएगी। इसके लिए टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों ने कार्य करना शुरू कर दिया है। टीमों मे आंगनबाड़ी वर्करज, आशा वर्करज तथा अध्यापकों को शामिल किया गया है। एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत ने बताया कि उपमण्डल के नागरिकों के स्वास्थ्य की जानकारी का ब्यौरा एकत्रित करने के लिए फील्ड टीमें घर-घर जा रही हैं। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण प्रतीत होते है तो उसकी संपूर्ण जांच की जाती है। महिलाओं को आगे आकर स्वास्थ्य जांच कराने को जागरूक किया जा रहा है। ऑक्सीमीटर लगाकर ऑक्सीजन चेक किया जा रहा है। थर्मामीटर से तापमान की जांच की जा रही है। लोगों से सोशल डिस्टेंशिंग व मास्क लगाने को एक जरूरी आदत बनाए रखने का अनुरोध किया जा रहा है।

महम में की जा रही है घर- घर जाकार जांच

एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत ने लोगों को शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए हेल्पलाइन सेवा का लाभ उठाने का आग्रह किया। इस पहल के उद्देश्य के बारे में बताते हुए महामारी के कारण घरों में कैद युवा वर्ग, अधिक जोखिम वर्ग में शामिल बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों लगातार काम कर रहे सुरक्षा तथा स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों में मानसिक तनाव या अवसाद होना स्वाभाविक है। इसलिएए ऐसे सभी मामलों में लोगों की मानसिक स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए हेल्पलाइन शुरू की गई।
ये हैं हेल्पलाइन नम्बर
एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत ने बताया कि कोविड संबंधित जानकारी के लिए जिला प्रशासन द्वारा रोहतक में ई.दिशा हेल्पलाइन नम्बररू 1950 मेडिकल हेल्पलाइन नम्बररू 01262.281031ए 7027816559 व 108 प्रदेश के नियंत्रक कक्ष नम्बर रू1075 व 85588.93911 जिला रोहतक का नियंत्रण कक्ष नियंत्रण कक्ष लघु सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर स्थित कमरा नम्बर एक में स्थापित किया गया है। (विज्ञप्ति)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पार्षद का छलका दर्द! नगरपालिका की व्यवस्था पर उठाए सवाल

वार्ड आठ के पार्षद विनोद कुमार ने पालिका सचिव को लिखा पत्र महममहम नगरपालिका में विवाद थमने का नाम...

आरकेपी मदीना में रामायण आधारित गतिविधियों का आयोजन हुआ

नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने किया प्रतिभा प्रदर्शन महमरामकृष्ण परमहंस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, मदीना में साप्ताहिक...

सफलता के लिए विषय का गहन अध्ययन जरूरी-डॉ राजेश मोहन

आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल मदीना में विद्यार्थियों को सम्बोधित किया महममहम चौबीसी के भराण निवासी आईपीएस अधिकारी डॉ राजेश...

सरकार का काम गरीबों के मकान बनवाना होता है तुड़वाना नहीं – बलराज कुंडू

सिंहपुरा में ग्रामीणों से मिले विधायक कुंडू महमविधायक बलराज कुंडू आज गांव सिंहपुरा कलां पहुंचे और दलित बस्ती में...

Recent Comments

error: Content is protected !!