300 मीटर दौड़ में ज्योति रही पहले स्थान पर

100 मीटर में सुदेश ने पाया तीसरा स्थान
रोहतक के छोटू राम स्टेडियम में महिला एवं बाल विकास विभाग के सौजन्य से हुई खेल प्रतियोगिताएं
महम

रोहतक के छोटू राम खेल स्टेडियम में महिला एवं बाल विकास विभाग के सौजन्य से महिला खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। आयोजन की अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास रोहतक शांति जून ने की। शांति जून ने उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं और देश का नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि देश का विकास महिलाओं के सहयोग के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं और हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं।
शांति जून ने बताया कि 21 से 4 अप्रैल तक जिले में पोषण पखवाडा मनाया जा रहा है, इस बारे में भी कार्यक्रम अधिकारी ने विस्तार से बताकर पोषण की शपथ दिलवाई।
जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि 30 वर्ष से कम आयु वर्ग की महिलाओं की 300 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में महम खंड के गांव भैणीमातो की ज्योति ने पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर चिड़ी की ज्योति तथा तीसरे स्थान पर पिलाना की कोमल रही। इस वर्ग की 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में चिड़ी की सोनिया ने पहला, रोहतक की अंजलि ने दूसरा तथा पिलाना की नेहा तीसरा स्थान प्राप्त किया।
30 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की महिलाओं की 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में पहले स्थान पर चिड़ी की प्रमिला, दूसरे स्थान पर सांपला की ज्योति तथा तीसरे स्थान पर भैणीमातो की सुदेश रही। मटका दौड में 30 वर्ष से ज्यादा की महिलाओं में सुनीता राम गोपाल कालोनी रोहतक, कलावती सलारा मोहल्ला रोहतक एवं पूजा रानी चिड़ी ने पहली, दूसरी व तीसरे स्थान पर जीत दर्ज करवाई। साईकिल दौड़ में 30 साल से कम आयु में सुनीता निवासी सनसीटी, प्रियंका निवासी विजय नगर एवं किरण निवासी राजेश चिड़ी में क्रमशःप्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर जीत हासिल की। महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी डा० सुमन धनखड़ ने बताया कि आलू चम्मच दौड में 30 साल से ज्यादा आयु की महिलाओं में सांपला की सुमन प्रथम, किशनगढ महम की प्रतीज्ञा द्विती, एवं खरक जाटयान की शंकुतला ने तृतीय स्थान पर जीत हासिल की। उन्होने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाली महिलाओं को राज्य स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता में भेजा जाएगा। प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय व तृतीय नम्बर पर आने वाली महिलाओं को 4100, 3100व 2100 रूपए की राशि यूनिक कोड में डाली जाएगी।
कार्यक्रम में सभी महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी वैशाली, सुमन, डिंपल तथा कृष्णा भारद्वाज व सुपरवाईजरों एवं आंगनवाडी वर्करों ने भाग लिया। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *