बैठक में उपस्थित शुगर मिल कर्मचारी प्रतिनिधि

22 नवंबर से करनाल में करेंगे अनशनए रोहतक में हुई बैठक में लिया निर्णय

महम
शुगर मिल कर्मचारी महासंघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की एक आपात बैठक शुगर मिल रोहतक में प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र राणा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कर्मचारियों ने लंबित मांगों के समाधान के लिए सरकार को 21 नवंबर तक का समय दिया है। समाधान नहीं हुआ तो कर्मचारियों ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है।
महासंघ के प्रदेश महामंत्री कृष्ण धीमान ने बताया कि शुगर मिल कर्मचारियों की लंबित मांगों को लेकर महासंघ का प्रतिनिधिमंडल सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल से मिला तथा कर्मचारियों की लंबित मांगों सातवें वेतन आयोग का एरियर, सरकार की एक्स ग्रेशिया नीति को शुगर मिलों में लागू करने, वैतनिक अवकाश 180 दिन से बढ़कर 300 दिन करने, कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने, शुगर मिल भुना व सिरसा के कर्मचारी के वेतन भत्तों को बहाल करने आदि को लेकर ज्ञापन दिया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकार लंबे समय से शुगर मिलों के कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है। 17 नवंबर को सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ महासंघ की वार्ता होनी है यदि इस वार्ता में कर्मचारियों की लंबित मांगों का समाधान नहीं हुआ तो आगामी 22 नवंबर को मुख्यमंत्री आवास करनाल का घेराव किया जाएगा। जिसमें प्रदेश के सभी शुगर मिलों के कर्मचारी बढ़.चढ़कर भाग लेंगे ।
बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय मजदूर संघ के कार्यकारी अध्यक्ष एवं सहकारिता क्षेत्र के प्रभारी हनुमान गोदारा ने कहा कि 14 से लेकर 21 नवंबर तक सहकारिता सप्ताह चल रहा है सरकार शुगर मिल ही नहीं पैक्स तथा विपणन समितियां और केंद्रीय सहकारी बैंकों में कार्यरत अनुबंधित कर्मचारियों की मांगों की भी अनदेखी कर रही है इसे लेकर कर्मचारियों में काफी रोष है 14 नवंबर को करनाल शुगर मिल के उद्घाटन के दौरान सहकारिता मंत्री का घेराव किया गया था, यदि कल की वार्ता में कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं हुआ तो 22 नवंबर से सीएम सिटी करनाल में महासंघ द्वारा अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू किया जाएगा इसलिए सरकार समय रहते सहकारी संस्थाओं के कर्मचारियों की मांगों का समाधान करें।
बैठक में प्रदेश के सभी शुगर मिलों के पदाधिकारियों जोगिंदर सिंह रोहतक, महिपाल नैन शुगर मिल महम, वेद प्रकाश गोहाना, हरदयाल सिंह पलवल, पवन जोगी करनाल, सत्यवान कैथल, पैक्स कर्मचारी महासंघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष अमृतलाल नैन तथा महामंत्री सुरजीत सिंह भी उपस्थित रहे। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *