रीबन काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ करते गणमान्य

सैमाण में हुई खेल प्रतियोगिता

गांव सैमाण में दौड़ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। अध्यक्षता लीलू फोजी ने की। आयोजन में पांच किलोमीटर,1600 मीटर व लड़कियों की 800 मीटर की रेस हुई।

प्रतियोगिता का शुभारंभ गांव के बजुर्ग रामकिशन द्वारा किया गया। खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रथम से पांचवें स्थान तक आने वाले खिलाड़ियों को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है। 

ये रहा परिणाम 

पांच हजार मीटर रेस में क्रमश: राहुल,प्रदीप, विशु, कालू व रमन ने प्रथम , द्वितीय, तृतीय, चौथा  व पांचवां स्थान हांसिल किया। 1600 मीटर रेस में राहुल ने प्रथम, प्रदीप को द्वितीय, अमन को तृतीय, विजय को चौथा तथा शुभम को पांचवां स्थान हासिल किया। लड़कियों के लिए 800 मीटर रेस प्रतियोगिता करवाई गई । जिसमें प्रीति ने प्रथम, आशु ने द्वितीय, ऋतु ने तृतीय, मनिका ने चौथा तथा ज्योति ने पांचवा स्थान मिला। इसी प्रकार छोटे बच्चों की प्रतियोगिता करवाई जिसमें भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में  संदीप सिवाच ने डीपीई की भूमिका अदा की।   

पोजीशन पाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करते आयोजक

 खेलों की तरफ बढ़ रहा रूझान 

कमेटी सदस्य साहिल, मंदीप, भोला, गोलू, जेई, चीनी, विजय व दीपक ने बताया कि  गांव के स्टेडियम में खेलों का अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही है। ग्रामीण बार बार प्रतियोगिता का आयोजन कर खिलाड़ियों का होंसला बढ़ाते रहते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव की सात लड़कियां जो सरकारी स्कूल छात्राएं हैं । रेसलिंग में नेशनल स्तर तक खेल चुकी हैं । इसी प्रकार काफी लड़के गांव का नाम रोशन कर रहे हैं। ग्रामीण रामकिशन , सुधीर जांगड़ा, रविंद्र सिवाच , माले पाली, सतीश पंच, सतीश सिवाच  आदि का कहना है कि समाज सेवी लीलू फोजी गांव में समाज के हित के लिए अनेक कार्य कर रहे हैं। गांव के बच्चों का खेलों की तरफ रूझान बढ़ रहा है। बच्चों के लिए खेलों का सामान उपलब्ध करवाने से लेकर अन्य सहायता करने से उनका खेलों के प्रति रूझान बढ़ा है। जो बच्चे खेलों में अभ्यास करना शुरू कर देते हैं वे नशे आदि की बुराई से बचे रहते हैं तथा आगे चलकर कामयाब हो जाते हैं। 

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *