आईसीआई बैंक के मैनेजर सुमित ग्रोवर और एसबीआई बैंक के मैनेजर विवेक रहे मुख्यातिथि

महम
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय महम के प्रभू उपहार भवन में गुरुवार को विश्व बंधुत्व दिवस के उपलक्ष्य में राजयोगिनी दादी प्रकाशमणि का 15वां पुण्य स्मृति दिवस अध्यात्म ज्ञान दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में आईसीआई बैंक के मैनेजर सुमित ग्रोवर और एसबीआई बैंक के मैनेजर विवेक रहे।
ब्रह्माकुमारी बहन चेतन ने इस अवसर पर अपने प्रवचन में कहा कि वर्तमान कठिन दौर में सेल्फ मोटिवेशन से ही हम स्वयं को संभाल सकते हैं। हमें दुःखों की आदत को छोड़ना होगा। ना दुःख लेना है और ना ही दुःख देना है। उन्होंने दादी प्रकाशमणि के विचारों को उल्लेखित करते हुए बताया कि उन्होंने कहा था कि पूरा विश्व से हमें बंधुत्व रखना है। सबके लिए अच्छा सोचना है। सबके लिए अच्छा बोलना है और सबके साथ अच्छा व्यवाहर करना है।

मैनेजर सुमित ग्रोवर तथा विवेक ने इस अवसर पर अपने संबोधन इस अवसर पर मेडिटेशन के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमें अपने दिन की शुरुआत ध्यान से ही करनी चाहिए।
केंद्र की संचालिका बहन सुमन ने इस अवसर पर कहा कि जीवन एक रंगमंच है। इस रंगमंच के हम सब अभिनेता हैं। हमें किसी भी परिस्थिति में स्वयं को खराब नहीं करना है। बहन सुमन ने धन्यवाद प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *