फरमाणा बादशाहपुर के किसान के खेत से 15 प्लेंटे चोरी

अजायब के खेतों से हुई हैं 22 प्लेटें चोरी
महम

चोरी की अन्य वारदातों के साथ-साथ सोलर प्लेट चोरी की वारदातें भी लगातार बढ़ रही हैं। सोलर प्लेट चोर खेतों में ट्यूबवैल के लिए लगाई गई सोलर प्लेटों को निशाना बना रहे हैं। रात को किसान घर आ जाते हैं और चोरों को वारदात का मौका मिल जाता है। 18 अप्रैल की रात को एक एक साथ अजायब व फरमाणा के खेतों से सोलर प्लेटें चोरी होने की वारदात हुई हैं। हालांकि अजायब से हुई प्लेटें चोरी का मामला 19 अप्रैल को ही दर्ज करवा दिया गया था। जबकि फरमाणा से चोरी हुई प्लेटों का मामला 21 अप्रैल को दर्ज करवाया गया है।
गांव फरमाणा बादशाहपुर के किसान चंद्र सिंह पुत्र राजकरण के खेत से 15 सोलर प्लेटें चोरी हो गई हैं।
चंद्र सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि उसने अपने खेत में सौर ऊर्जा की टाटा पावर सोलर सिस्टम लि. की 330-330 वाट की 15 प्लेटें लगवा रखी थी।
वह रात को अपने खेत में पानी लगाकर आया तो प्लेटों को अपने स्थानों पर लगी छोड़ कर आया था। सुबह जाकर देखा तो सोलर प्लेटें गायब थी। अज्ञात चोर इन प्लेटांे को चुरा कर ले गए।
महम पुलिस ने इस संबंध में किसान चंद्र सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।
अजायब से हुई 22 प्लेटें चोरी
महम क्षेत्र के गांव अजायब के खेतों से भी 22 सोलर प्लेटें चोरी हुई हैं। इस संबंध में लाखनमाजरा थाना में 19 अप्रैल को मामला दर्ज किया गया था। महिला किसान रितू पत्नी कर्मबीर ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी थी।
किसानों को सावधान रहने की जरुरत
सोलर प्लेट चोरी की घटनाएं किसानों के चिंता का कारण हैं। किसानों को इस दिशा में सावधान रहने की जरुरत है। अधिकतर किसान दिन में अपना काम निपटाकर शाम को खेतों से अपने घरों को आ जाते हैं। चोर इसी का फायदा उठाकर वारदात करते हैं। किसानों की मुस्तैदी के साथ-साथ पुलिस को भी गश्त बढ़ाने की जरुरत है। (एफआईआर)

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *