Home अन्य महामारी को लेकर भयग्रस्त ना हों, सावधानी बरतें-एसडीएम

महामारी को लेकर भयग्रस्त ना हों, सावधानी बरतें-एसडीएम

मेजर गायत्री अहलावत ने किया मदीना का दौरा

महम
एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत ने कहा है कि कोरोना महामारी को लेकर भयग्रस्त होने की जरूरत नहीं हैए बल्कि सतर्क व जागरूक रहने की आवश्यकता है। एसडीएम ने आज सायं कोविड.19 को लेकर गांव मदीना का दौरा किया और गांव के मौजूद लोगों को टेस्टिंग के लिए प्रेरित किया और कहा कि अगर किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नजर दिखाई पड़ते हैं तो वे जांच अवश्य करवाएं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे घर में ही आइसोलेशन में रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार ने मरीजों के लिए मुफ्त दवाई की व्यवस्था की है। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों की टेस्टिंग का कार्य किया जा रहा हैए जो लोग पॉजिटिव पाए गए उन्हें सरकार की ओर से किट प्रदान की जाएंगी और उनकी काउंसलिंग भी की जा रही है ।
मेजर गायत्री अहलावत ने हरियाणा विलेजिज जनरल हैल्थ चैकअप स्कीम के क्रियान्वयन का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों कोआह्वान किया कि वर्तमान कोविड परिदृश्य के मद्देनजर कोविड के लक्षणों की जांच एवं टी.थ्री पॉलिसी अर्थात टॉकए टेस्ट एवं ट्रीट अपनाना अनिवार्य हो गया है। लेकिन केवल कोविड महामारी की जांच करना ही काफी नहीं होगा बल्कि सभी ग्रामवासियों की सामान्य जांच करनी होगी।

अधिकारियों के साथ बैठक करते एसडीएम मेजर गायत्री देवी


कोरोना से जुड़ी अफवाहों से बचे
उन्होंने कहा है कि सफल टीकाकरण अभियान से ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम संभव है। कोरोना की दोनो वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावी है। टीकाकरण के लिए स्वैच्छा से आगे आये। टीकाकरण के बाद भी एसएमएस अर्थात सेनिटाइजेशनए मास्क व सामाजिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा है कि नाकए आंखए कान को बार.बार न छूयें। बुखार या शरीर में कमजोरी महसूस होने पर यात्रा से बचें। छींकने वाले लोगों से दूरी बनाएं रखे। सार्वजनिक स्थलों पर न थूके। चिकित्सीय परामर्श के बिना दवाई न लें। वायरस से दूषित सतहों का स्पर्श न करें। कोरोना से जुड़ी अफवाहों से बचे। नागरिकों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नम्बर 108 तथा चिकित्सा परामर्श के लिए टेलीपरामर्श के लिए हेल्पलाइन नम्बर 1950 पर सम्पर्क करे। सभी नागरिक टीका लगवाने का संकल्प लेंए क्योंकि टीका ही कोरोना को हराने का विकल्प है।

अगर आपके पास है कोई ऐसी सूचना जिसे आप 24c न्यूज पर पोस्ट करवाना चाहते हैं, तो व्हाटसेप नम्बर 8053257789 पर भेज सकते हैं। या सीधी काॅल करके बता सकते हैं।

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

महंत सतीश दास के पास एकजुट हुए सैमाण तपा के ब्लाक समिति सदस्य

प्रस्तुत कर सकते हैं चेयरमैन का दावा बेडवा सहित कुल सात ब्लाक समिति सदस्य हैं सैमाण तपा ...

फरमाणा की 28 बेटियां खेल रही हैं राज्यस्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता में

समाजसेवी महाबीर फरमाणा ने बांटे खिलाड़ियों को ट्रैकसूट हम, 30 नवंबर (इंदु दहिया)महम चौबीसी के गांव फरमाणा की 28...

बॉके बिहारी ऑयल मिल के मालिक की नहीं मिली कोई जानकारी

बैंक कर्मचरियों ने किया मिल का दौरा मजदूर करने लगे पलायनमहम, 30 नवंबर महम-भिवानी सड़क मार्ग पर बॉके बिहारी...

सन्नी सुसाइड केस-मुख्य आरोपी को हाईकोर्ट से मिली राहत, एसआईटी ने दर्ज किए बयान

एसआईटी ने किया महम का दौरा महम, 30 नवंबर सन्नी सुसाइड केस में मुख्य आरोपी कनिका गिरधर को राहत...

Recent Comments

error: Content is protected !!