पालिका कार्यालय के सामने रोष प्रकट करते पालिका के ठेके पर लगे सफाई कर्मचारी

प्रबंधन के विरुद्ध किया रोष प्रदर्शन

  • समाधान नहीं हुआ तो पांच के बाद करेंगे बड़ा आंदोलन

महम नगरपालिका में ठेके पर लगे 35 सफाई कर्मचारियों ने प्रबंधन पर हटाने का आरोप लगाया है। कर्मचारियों का कहना है कि वे यहां दो साल से लगे हुए थे। अब उन्हें गुपचुप तरीके से हटाया जा रहा है। कर्मचारियों ने इसके विरुद्ध मंगलवार को पालिका के सामने रोष प्रदर्शन किया तथा पालिका सचिव से मिले।

सफाई कर्मचारियों को कर्मचारी संगठनों का भी समर्थन मिला है। संयुक्त कर्मचारी संघ के नेता बिजेंद्र बैनीवाल तथा रायसिंह नहरा सफाई कर्मचारियों के पक्ष में आए तथा कहा कि पालिका प्रबंधन ने दो दिनों तक समस्या का समाधान नहीं किया तो वे पांच फरवरी से बड़ा आंदोलन करेंगे। कर्मचारियों ने पालिका प्रबंधन से पालिका तथा ठेकदार के बीच हुए एग्रीमैंट की कॉपी भी मांगी है।

इस अवसर पालिका कर्मचारियों ने कर्मचारियों की यूनियन की एक कार्यकारिणी का गठन भी किया। कर्मचारियों ने प्रदीप कुमार को प्रधान, श्यामु को सचिव, नीलम व उषा को उपप्रधान तथा मुकेश कुमार को सहसचिव बनाया है।
इधर पालिका सचिव नरेश सैनी का कहना है कि ठेकेदार के साथ कर्मचारियों तथा ट्रैक्टरों की संख्या के आधार पर एग्रीमैंट था। इस बार कचरे के वचन के हिसाब से ठेकेदार को भुगतान किया जाएगा। ठेकेदार को कर्मचारी की संख्या के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता। इस बार सूखा व गीला कचरा भी अलग-अलग किया जाएगा

कर्मचारियों का बकाया भुगतान करवा दिया जाएगा।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *