राजकीय महाविद्यालय महम के मैदान में हुआ कार्यक्रम

तहसीलदार गुलाब सिंह ने फरहाया तिरंगा
स्कूलों ने किए आकर्षक सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत
एनसीसी तथा पुलिस टुकड़ियों ने की परेड़
तहसीलदार ने किया विकास योजनाओं को जिक्र
सरकारी कार्यालयों में श्रेष्ठ सेवाएं देने वाले कर्मचारियों को किया गया सम्मानित
कई अन्य स्थानों पर भी लहराया तिरंगा

महम

72 वां गणतंत्र दिवस समारोह राजकीय महाविद्यालय महम के प्रांगण में हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि तहसीलदार गुलाब सिंह ने राष्ट्र धुन के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराकर भव्य परेड की सलामी ली व परेड का निरक्षण किया। इससे पहले तहसीलदार ने आजाद चौक स्थित शहीदी स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजली दी।

परेड की सलामी में हरियाणा पुलिस की टुकडी ने रमेश हुड्डा उपनिरीक्षक, राजकीय महाविद्यालय महम के लड़के व लड़कियों की एनसीसी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महम के छात्रों, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बहल्बा की टुकड़ी, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टुकड़ी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टुकड़ियों ने भाग लिया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महम, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महम तथा महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल महम के छात्र-छात्राओं द्वारा स्काउटस् व बैंड का भव्य प्रदर्शन किया

सांस्कृतिक कार्यकमों में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महम की छात्राओं ने हरियाणवी लोक नृत्य, महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा सारे जहाँ से अच्छा समूह गान व राजस्थानी लोक नृत्य, मॉडल के विद्यार्थियों द्वारा कोविड-19 पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत करके दर्शकों की वाह-वाही लूटी तथा राजकीय महाविद्यालय की छात्राओं ने ’ओ मेरा हरियाणा-बसो मेरा हरियाणा’ गीत पर सामुहिक नृत्य तथा राजकीय राजकीय बहुतकनीकी संस्थान की छात्राओं ने वंदे मातरम् पर बेटी हिंदुस्तान की सामूहिक गान प्रस्तुत किया। समारोह में परेड,व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाली टुकडियों को स्मृति चिह्न देकर तथा शहीदों के परिजनों को शॅाल देकर सम्मनित किया। विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

गणतंत्र दिवस पर अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि गुलाब सिंह ने कहा कि भारत माता को स्वाधीन करवाने, स्वाधीन भारत को आत्मनिर्भर व गौरवशाली बनाने में हरियाणा के लोग कभी पीछे नहीं रहे है। रोहतक जिले के बहादुर लोगों ने आजादी के आंदोलन में बढ-चढ कर भाग लिया। यहां के लगभग 400 लोगों ने भारत छोड़ो आंदोलन में गिरफ्तारियां दी थी। हमारे देशभक्तों के त्याग,तप और बलिदान की एक लंबी गौरवगाथा जुडी हुई है। देश को आजादी दिलाने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लाला लाजपतराय, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, डा0 राजेन्द्र प्रसाद, पंडित जवाहर लाल नेहरू और भीमराव अम्बेडकर जैसे अनेक महान स्वतंत्रता सेनानियों ने कड़ा संघर्ष किया। शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव, चन्द्रशेखर आजाद और उधम सिंह जैसे क्रांतिकारियों के कारण ही आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है।

महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल तथा आजाद चौक पर भी मना गणतंत्र दिवस

ताजा खबरों के लिए डाऊन लोड़ करे 24c न्यूज ऐप
नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *