महम में दिव्यजनों व वरिष्ठ नागरिकों को सहायता अंगांे के लिए पंजीकरण हुआ

महम नगरपालिका परिसर में जिला रैडक्रास सोसायटी के सहयोग से हुआ पंजीकरण

119 दिव्यजनों व वरिष्ठों नागरिकों का सहायता अंगों के लिए पंजीकरण किया

महम
नगरपालिका कार्यालय परिसर में सोमवार को जिला रैडक्रास सोसायटी के सहयोग से दिव्यजनों एवं वरिष्ठ नागरिकों का पंजीकरण किया गया। दिव्यजनों को तिपहिया साइकिल, पहिया कुर्सी, सुनने की मशीन, कृत्रिम अंग व अन्य सहायक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगें। इसके अतिरिक्त गरीबी रेखा से नीचे यापन करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को ’राष्ट्रीय वयोश्री योजना’ के तहत निःशुल्क उपलब्ध करवाए जाएंगे।
जिला रैडक्रास सोसयटी के सचिव देवेंद्र चहल ने बताया कि शिविर के दौरान 16 तिपहिया साइकिलों, 11 ट्राई साइकिलों, 10 बैशाखियों, चार पहिया कुर्सियों, 18 सुनने की मशीनों, सात कृत्रिम अंगों तथा पांच सहायक अंगांे के लिए पंजीकरण किया गया। सात वरिष्ठों नागरिकों का दांतों के लिए, आठ का चश्में के लिए, तीन का पहिया कुर्सियों के लिए, 19 सुनने की मशीनों के लिए, तीन का बैल्ट के लिए तथा 48 का छड़ी के लिए पंजीकरण किया गया।
तीन अगस्त को कलानौर खंड के सामान्य अस्पताल में पंजीकरण किया जाएगा। इसी प्रकार चार अगस्त को अपर्ण स्कूल नजदीक रेलवे स्टेशन सांपला तथा पांच व छह अगस्त को रैडक्रास अपर्ण संस्था गांधी नगर रोहतक में रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। इसके बावजूद भी यदि कोई रजिस्ट्रेशन से वंचित रह जाता है तो अपर्ण संस्था गांधी नगर रोहतक में आकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।
इस अवसर पर निवर्तमान प्रधान फतेह सिंह, समाजसेवी बसंतलाल गिरधर, नरेश बड़ाभैण, पंडित योगेश शास्त्री व योगेश काला आदि उपस्थित रहे।(विज्ञप्ति)24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *