Home ब्रेकिंग न्यूज़ ’अमरजीत कौर’ ने साधा ’कौशल्या’ को। रमेश दहिया ने दिया जगबीर बहमनी...

’अमरजीत कौर’ ने साधा ’कौशल्या’ को। रमेश दहिया ने दिया जगबीर बहमनी को समर्थन। बिरादरी को एकजुट करने का प्रयास-महम नगरपालिका प्रधान पद चुनाव

पंचायत ने वार्ड 13 में जाकर मनाया रमेश दहिया को

बिरादरी के मौहल्लों में जाकर मांगे वोट
इंदु दहिया

महम नगरपालिका में प्रधान पद के चुनाव के प्रचार अभियान तेज होने लगा है। नए समीकरण बनने बिगड़ने लगे हैं। अब तक चुनाव प्रचार में पीछे चल रही अमरजीत कौर ने अचानक एक प्रत्याशी को अपने साथ लेकर मुख्यधारा में आने के संकेत दे दिए हैं। अमरजीत कौर ने चुनाव मैदान में डटी कौशल्या देवी को अपने पक्ष में कर लिया है। इस संबंध में मंगलवार की देरशाम दोनों प्रत्याशियों की बिरादरी की सामुहिक पंचायत हुई। अमरजीतकौर तथा कौशल्या देवी दोनों एक बिरादरी से संबंध रखती हैं। इस बिरादरी के महम में लगभग दो हजार मतदाता हैं।
अमरजीत कौर के जेठ पूर्व पालिका प्रधान जगबीर बहमनी के नेतृत्व में अमरजीत कौर के वार्ड से गणमान्य नागरिकों का एक प्रतिनिधिमंडल वार्ड 13 में गया। वार्ड 13 कौशल्या देवी का गृह वार्ड है। यहां जगबीर बहमनी के प्रतिनिधिमंडल ने वार्ड 13 के गणमान्य नागरिकों से कौशल्या देवी से उनका साथ देने की अपील की।
इस पंचायत में उपस्थित कौशल्या देवी के देवर निवर्तमान पार्षद रमेश दहिया ने आश्वासन दिया कि अमरजीत कौर के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे तथा वोट मांगेंगे। इस पंचायत में इस वार्ड के निवर्तमान पार्षद बंटी सिंहमार भी उपस्थित रहे। अगर यह समीकरण खरा उतरता है तो कम से कम अपनी बिरादरी में तो अमरजीत कौर ने बढ़त बना ली है।

अमरजीत कौर

इस बिरादरी से प्रत्याशी और भी हैं
कौशल्या देवी के साथ आने से भी अमरजीत कौर इस बिरादरी की इकलौती प्रत्याशी नहीं रह गई है। बेशक इस बिरादरी की अनुसूचित जाति में महम में सर्वाधिक वोट हैं, लेकिन कौशल्या और अमरजीत कौर के साथ आने के बाद भी इस बिरादरी से अन्य प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। रविना पत्नी रोशन फौजी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं। रविना के चुनाव की बागडोर गत विधानसभा चुनाव में बसपा के प्रत्याशी रहे अनिल बंटू संभाल रहे हैं।
इसके अतिरिक्त आम आदमी पार्टी की बागी प्रत्याशी सीमा रानी निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में है। सीमा रानी आम आदमी पार्टी से टिकट की दावेदार थी। उसे टिकट नहीं मिला तो वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रही है।
इसके अतिरिक्त पूनम इनेलो प्रत्याशी है और इसी बिरादरी से आती है। पूनम सतबीर बौद्ध की पुत्रवधु हैं। सतबीर बौद्ध हाल में ही बसपा छोड़कर इनेलो में शामिल हुए थे।
जगबीर बहमनी के साथ गए प्रतिनिधिमंडल ने सतबीर से भी समर्थन की अपील की थी, लेकिन उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रत्याशी हैं। ऐसे में उनका अमरजीत कौर के साथ आना संभव नहीं है। हालांकि जगबीर का कहना है कि बिरादरी से उनकी सौहार्दपूर्ण माहौल में बात हुई है। इसके बाद यह प्रतिनिधिमंडल वार्ड नौ में भी गया।
क्रांति का भी जिक्र है
विधायक बलराज कुन्डू समर्थित प्रत्याशी क्रांति पूनिया भी इसी बिरादरी से बताई जा रही हैं। हालांकि क्रांति ने शादी पंजाबी बिरादरी के सहगल परिवार में कर रखी है। क्रांति ने अभी तक अपनी मूल बिरादरी में सामुहिक रूप से वोट नहीं मांगे हैं, ना ही बिरादरी के नाम पर कोई गणमान्य नागरिक अभी तक क्रांति के खेमे में गया है।
खैर जो भी है महम के चुनावी समीकरण रोचक होते जा रहे हैं।

इस खबर से संबंधित अपनी प्रतिक्रिया कॉमेंट बॉक्स में जाकर अवष्य दें। आप अपनी प्रतिक्रिया व्हाट्सऐप नम्बर 8053257789 पर भी दे सकते हैं।

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

निंदाना की मेधावी छात्रा ने सीएम से पुरस्कार में मांगा गांव की समस्याओं का समाधान

रोहतक में मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह में सीएम को दिया मांग पत्र महममहम चौबीसी के गांव निंदाना की एक...

हथियारों की वीडियो दिखा कर दी जान से मारने की धमकी

निंदाना के युवक पर आरोप महममहम चौबीसी विधान सभा क्षेत्र के गांव लाखनमाजरा के युवक को जान से मारने...

खेत से हुई किसान की बाइक चोरी

बहुअकबरपुर थाने में हुआ मामला दर्ज महममहम चौबीसी के गांव मोखरा के एक किसान की बाइक उसके खेत से...

स्वच्छता एवं पर्यावरण जागरुकता रैली निकाली

प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने का किया आह्वान महमराजकीय माध्यमिक विद्यालयए ईमलीगढ महम के विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता अभियान को...

Recent Comments

error: Content is protected !!