किसानों के खाते में सीधा किया जाएगा भुगतान

  • ई-गिरादवरी के रिकार्ड़ के मिलान के लिए खेतों में जाए विभाग-उपायुक्त

फसलों खरीददारी के आगामी सीजन की तैयारियां शुरु कर दी गई है। उपायुक्त रोहतक कैप्टन मनोज कुमार ने बुधवार को महम दौरे के दौरान इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फसलों का भुगतान किसानों के खाते में सीधा जाएगा। फसलों का खरीद सीजन एक अप्रैल से शुरू हो रहा है। ई. गिरदावरी के मिलान के लिए संबंधित विभाग कोे खेतों में जाकर जांच करने के आदेश भी दिए गए हैं।

उपायुक्त ने स्वयं भैणीभैरो गांव में ई. गिरदावरी रिकार्ड की जांच की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि फसल के रिकार्ड के लिए ई. गिरदावरी करवाई जाती है। इस कार्य में पारदर्शिता लाने के लिए अधिकारियों द्वारा इसे चैक भी किया जाता है। इस चैकिंग के दौरान फसल ब्यौरे में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका का निपटारा किया जाता हैं।

भैणीभैरो में ई. गिरदावरी रिकार्ड देखते उपायुक्त

उन्होंने बताया कि विभिन्न एजेंसियां जैसे हरसैक, कृषि विभाग तथा संबंधित पटवारी आदि ई. गिरदावरी तैयार करता है। उसके बाद उच्च स्तर के अधिकारियों द्वारा इसकी पड़ताल की जाती है। इस अवसर पर एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत, तहसीलदार मदनलाल, नायब तहसीलदार राजकुमार शर्मा, कानूनगो भरत सिंह, राजेंद्र पटवारी, रविंद्र, संदीप, भैणीभैरो के गणमान्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *