सामान्य अस्पताल महम में गेट मीटिंग करते कर्मचारी

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर की गेट मीटिंग

  • सामान्य अस्पताल के सामने की गेट मीटिंग

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर कर्मचारीयों ने सामान्य अस्पताल महम में विरोध गेट मीटिंग की। अध्यक्षता महम ब्लॉक प्रधान राय सिंह नेहरा द्वारा की गयी।मीटिंग में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश सचिव बिजेंद्र सिंह बैनीवाल भी उपस्थित रहे। मीटिंग में सर्व प्रथम किसान आंदोलन में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने आरोप लगाया कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा लगातार किसान, मजदूर व कर्मचारी विरोधी नीतियां लागू की जा रही हैं। कृषि कानून लागू करते हुए देश की जनता को पूंजीपतियों के हाथों में सौंपने की तैयारी की जा रही है।

कोरोना के नाम पर कर्मचारियों का महंगाई भत्ते व एलटीसी पर रोक लगा रखी है। ऑनलाइन तबादलों के नाम पर कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होने कहा कि सरकार पदोन्नति के नाम पर परीक्षा आयोजित करने, वार्षिक वेतन वृद्धि व एसीपी के लिए जो समीक्षा करने व प्री मैच्योर रिटायरमेंट की नीति लागू करना चाहती है कर्मचारी इसका पुरज़ोर विरोध करते हैं। मांग की गई कि  कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए और तब तक समान काम समान वेतन लागू किया जाए, कर्मचारियों की नियमित भर्ती की जाए, पुरानी पैंशन बहाल की जाए, कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जाए और विभागों का निजीकरण बंद करते हुए वर्क लोड के अनुसार पद सृजित किए जाएं।

उन्होंने बताया कि 12 जनवरी को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा जिला मुख्यालयों का घेराव किया जाएगा।

विरोध गेट मीटिंग को बिजली यूनियन के सब यूनिट प्रधान विजयपाल मलिक, वीएलडीए यूनियन के जिला सचिव जगवीर सिवाच, स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य निरीक्षक सुनील अहलावत,अजय व अग्निशमन कर्मचारी यूनियन महम के प्रधान सोमबीर द्वारा भी संबोधित किया गया| इस दौरान मीटिंग में स्वास्थ्य विभाग, बिजली, पशुपालन,फायर आदि विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *