कोरोना टैस्टिंग के लिए सेंपल लेते स्वस्थ्यकर्मी

महम में ग्रामीण इलाकों में कोरोना अब नियंत्रण में-एसडीएम मेजर गायत्री देवी

महम
उपमंडलाधीश मेजर गायत्री अहलावत ने उपमंडल में कोरोना महामारी की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि हालात दिन प्रतिदिन सुधर रहे हैं। प्रशासन के निरंतर प्रयासों से लोगो में जागरूकता है। लॉकडाउन के दिशा निर्देशों के पालन में समाज के हर तबके का समर्थन मिल रहा है। ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना नियंत्रण में आ चुका है।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निंदाना की चिकित्सा अधिकारी डॉण् गुंजन ने बताया कि गांव से लिए गए 1524 सैंपलों में से 112 लोग संक्रमित मिले थे जिनमें से 107 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। गांव निंदाना में अब तक 1616 लोगों को वैक्सिन लगाई जा चुकी है। इसमें 206 डोज 18 से 44 वर्ष के लोगों को तथा 1410 डोज 45 से ज्यादा आयु के लोगों को लगाई गई है।
मदीना में बृहस्पतिवार तक 815 मामले पाए गए हैं जिनमें से 803 पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या केवल 12 है। बृहस्पतिवार को 5 रैपिड और 28 आरटीपीसीआर टेस्टों के सैंपल लिए गए हैं। आज केवल 1 व्यक्ति ही संक्रमित मिला हैं। वहीं 45 वर्ष से ज्यादा आयु के 30 लोगों को तथा 18 से 45 वर्ष के बीच की आयु के 80 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। यहां अब तक 8908 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है।
महम में बृहस्पतिवार तक 745 मामले पाए गए हैं जिनमें से 731 पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या केवल 14 है। आज किए गए 35 रैपिड और 25 आरटीपीसीआर टेस्टों के लिए सैंपल लिए गए हैं। आज तीन व्यक्ति ही संक्रमित मिले हैं। वहीं आज 45 वर्ष से ज्यादा आयु के 9 लोगों को तथा 18 से 45 वर्ष के बीच की आयु के 69 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। यहां अब तक 6860 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।
एसडीएम ने बताया कि महामारी का नियंत्रण करने में प्रशासन के प्रयास सही दिशा में जा रहे हैं। गिरती संक्रमण दरए कम होते सक्रिय केसों की संख्या और बेहतर रिकवरी दर इसी बात की तरफ संकेत करते है। उन्होंने लोगों से अपील की कि लोगों को अपना सुरक्षा कवच अभी नीचे नहीं करना हैए उन्हें लगातार मास्कए समय.समय पर हाथ धोने तथा सामाजिक दूरी की स्ट्रेटजी का अनुसरण करते रहना है। विज्ञप्ति

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *