रंगदारी मांगने के मामले मंे हुई पंचायत

दिन में भी पुलिस से मिला प्रतिनिधिमंडल

पुलिस ने आरोपियों तक पहुंचने के लिए कुछ और समय मांगा है
महम

महम के हार्डवेयर दुकानदार पवन उर्फ पोनी से रंगदारी मांगने के मामले को लेकर शुक्रवार की शाम को महाजनान धर्मशाला में एक बार फिर महम के दुकानदारों तथा गणमान्य व्यक्तियों की पंचायत हुई। पंचायत ने एक कमेटी का गठन किया हैं। यह कमेटी शनिवार को सुबह आठ बजे इस मामले में आगे का निर्णय लेगी। लगभग डेढ़ घंटे चली पंचायत में कुछ लोग पुलिस व प्रशासन को अभी और वक्त देने के पक्ष मंे थे जबकि कुछ का कहना था कि बिना देरी के आंदोलन तेज कर देना चाहिए। तुरंत किसी निर्णय पर ना पहुंचते पंचायत ने यह कमेटी बनाने का निर्णय लिया। गुरुवार को पंचायत ने रंगदारी मांगने वालों को पकड़ने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। इस अवधि में पुलिस रंगदारी मांगने वालों को पकड़ नहंी पाई। दुकानदारों व गणमान्य व्यक्तियों ने पंचायत फिर बुलाई।
दिन में मिले थे पुलिस थे
शहर के दुकानदारों व गणमान्य व्यक्तियों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को इस मामले में पुलिस से मिला था। बताया गया कि पुलिस ने इस प्रतिनिधिमंडल को पूरी कार्रवाई के बारे में जानकारी दी साथ ही पुलिस का सहयोग करने की अपील भी की।
पंचायत को दी जानकारी
पुलिस से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल की ओर से एडवाकेट प्रदीप ढाका नेे पंचायत में उन बातों की जानकारी दी, जो प्रतिनिधिमंडल और पुलिस के बीच हुई थी। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यांे ने कहा कि अब आगे की कार्रवाई के बारे में अंतिम निर्णय लेना पंचायत का काम है। पंचायत को तय करना है कि पुलिस व प्रशासन को और समय दिया जाए या आंदोलन आरंभ कर दिया जाए।
पुलिस अपना काम कर रही है
पुलिस ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि इस मामले में पुलिस आम आदमी को सबकुछ जानकारी नहीं दे सकती। पुलिस अपने आधार पर तथा अपने तरीके से इस दिशा में काम कर रही है। अगर दुकानदार भयभीत है तो पुलिस दुकानदार की सुरक्षा और अधिक बढ़ा सकती है। पुलिस ने कहा कि डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस का थोड़ा वक्त और दिया जाए। रंगदारी मांगने वालों को पकड़ लिया जाएगा।
ये शामिल हैं कमेटी में
कमेटी में राजेश सोनी, आशीष सरपंच, विकास सिंगला, जोगेंद्र खुराना, प्रवीण कुमार, संजीत ग्रेवाल, बाबू लाल, बल्लू जांगड़ा, संजीव तायल, मोन, विजय मित्तल, अनिल चावरिया, फतेह सिंह, ंसंदीप तायल, जगत सिंह काला तथा सरदार त्रिलोचल आदि शामिल किए गए हैं।
शातिर है रंगदारी मांगने वाला
रंगदारी मांगने वाला काफी शातिर लग रहा है। वह रंगदारी मांगने के लिए इंटरनेशनल नम्बर का प्रयोग कर रहा है। यह नम्बर मलेशिया का बताया जा रहा है। साथ ही व्हाटसेप काॅल करता है। यही कारण है कि रंगदारी मांगने वाले तक पहुंचने में वक्त लग रहा है।24सी न्यूज/ दीपक दहिया/8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *