महम में प्रेसवार्ता को संबोधित करते तेलू राम जांगड़ा व अन्य

पिछड़ा भर्तियों का बैकलाॅग पूरा करना तथा क्रीमी लेयर को समाप्त करना आदि रहेंगी मुख्य मांगेे

स्वतंत्रता सेनानी ब्रदीप्रसाद काला मार्ग का मुद्दा भी उठाया
महम

अन्य पिछड़ा वर्गों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत 29 अगस्त को महम चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर होगी। इस पंचायत का मुख्य एजेंडा ओबीसी में क्रीमी लेयर समाप्त करने, प्रथम तथा द्वितीय श्रेणीयों की भर्तियों में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू करने तथा ग्राम पंचायत स्तर से लेकर ऊपर के सभी चुनावों में पिछड़ा वर्गों का आठ प्रतिशत की बजाय 27 प्रतिशत आरक्षण लागू करवाने तथा जनगणना में ओबीसी का काॅलम अलग से डाले जाने की मांग है। इस महापंचायत को लेकर मंगलवार को महम में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेसवार्ता को आॅल इंडिया जांगड़ा महासभा के प्रधान तेलू राम जांगड़ा, नायक महासभा प्रधान योगेंद्र योगी, स्वतंत्रता सेनानी बद्री प्रसाद काला के पुत्र जगत सिंह काला, पांचाल सभा के प्रधान रामनिवास प्रधान, सैन सभा महम के प्रधान राजेंद्र सैन ने संबोधित किया।
तेलू राम जांगड़ा ने बताया कि ओबीसी वर्ग को उचित प्रतिनिधितत्व तथा सरकारी नौकरियों में उनका हक दिलवाने के लिए इस महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। यह पंचायत पूरी तरह से गैरराजनीतिक है। इसमें सभी दलांे और सभी सामाजिक संगठनांे के लोग भाग लेंगे। योगेंद्र योगी ने कहा कि सरकार आऊट सोर्सिंग पोलिसी की आड में आरक्षण को समाप्त करने पर लगी हुई है। जो गलत है। उन्हांेने मांग की कि किसान क्रैडिड कार्ड की तर्ज पर कर्मकार क्रैडिड कार्ड भी लागू किया जाए। जिसमें कर्मकारांे को पांच लाख तक को लोन बिना गारंटी के दिया जाए। उन्हांेने कहा कि संविधान में आरक्षण आर्थिक आधार पर नहीं मिला था बल्कि सामाजिक भेदभाव के चलते मिला था। यह भेदभाव अभी जारी है। उन्होंने मंडल आयोग की रिपोर्टों को पूरी तरह लागू करने की मांग भी की।
ब्रदीप्रसाद काला मार्ग के नाम बदलने को लेकर होगा आंदोलन
पे्रसवार्ता में कहा गया कि पिछले दिनों महम नगरपालिका ने स्वतंत्रता सेनानी ब्रदीप्रसाद काला मार्ग का नाम बदल कर लाला माइदयाल मार्ग रख दिया। जो सरासर गलत है। पालिका को इस भूल को तुरंत सुधारना चाहिए। लाला माइदयाल के नाम पर कोई अन्य मार्ग का नाम रखा जा सकता हैं स्वतंत्रता सेनानी का नाम बदलना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर पालिका ने इस भूल का सुधार नहीं किया तो इस महापंचायत के बाद यहां आंदोलन चलाया जाएगा।(विज्ञप्ति)24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *