पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग ने म्यूनिसिपल कमीशनर को लिखा पत्र

महम, 6 फरवरी
नगरपालिका एरिया में आने वाले रोड साइड नालों से फैलने वाली गंदगी की जिम्मेदारी भी अब नगरपालिका प्रशासन की ही होगी। इन नालों की रूकावट, ओवर फ्लोइंग तथा मरम्मत आदि अब पालिका ही करेगी। इस संबंध में पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग के कार्यकारी अभियंता रोहतक द्वारा म्यूनिसिपल कारपोरेशन कमीशनर रोहतक को पत्र लिखा गया है।
महम में इस मुद्दे को लंबे समय से उठाया जा रहा है। राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा द्वारा ली गई पालिका पार्षदों की गत बैठक में भी यह मामला उठा था। सांसद ने इस संबंध में पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग को पत्र लिखने के लिए कहा था। कहा गया था कि पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग या रोड़ साइड नालों की सफाई व मरम्मत आदि का कार्य करे या इन नालों को पालिका प्रशासन को सौंप दिया जाए ताकि पालिका इनकी सफाई करवा सके। इस संबंध में म्यूनिसिपल काॅरपोरेशन कमीशनर रोहतक द्वारा पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग को पत्र लिखा गया था।
महम के सामाजिक कार्यकर्ता राकेश भारद्वाज ने बताया कि इसी पत्र के संदर्भ में पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग द्वारा जबाव दिया गया है तथा रोहतक, सांपला, कलानौर तथा महम के पालिका ऐरिया के रोड़ साइड नालों को संबंधित पालिका प्रशासनों को सौंपा गया है।
ध्यान रहे कि रोड़ नालों की सफाई का मुद्दा एक बड़ा मुद्दा बना हुआ था। इन नालों की सफाई के बारे में पुछे जाने पर पालिका प्रशासन यह कहकर पल्ला झाड़ लेता था कि ये नाले पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग के आधीन हैं। ऐसे में इनकी सफाई की जिम्मेदारी पालिका प्रशासन की नहीं है।
इन नालों में रूकने व ओवरफ्लो होने के कारण सड़कों पर गंदगी फैली रहती थी। सड़के बार-बार टूट जाती थी। बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता था। अब पालिका प्रशासन अपनी जिम्मेदारी नहीं बच पाएगा। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *