Home ब्रेकिंग न्यूज़ महम चौबीसी के चबूतरे से विधायक कुंडू ने की न्याय युद्ध की...

महम चौबीसी के चबूतरे से विधायक कुंडू ने की न्याय युद्ध की घोषणा

कहा-हर हाल में लड़ेंगे किसान मजदूरों के हक़ों की लड़ाई
कृषि अध्यादेशों को बताया काला कानून
हरियाणा के अतिरिक्त पंजाब व उतरप्रदेश से भी पहुंचे नेता
24सी न्यूज़, महम

महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कृषि कानूनों के विरुद्ध बड़े आंदोलन की घोषणा कर दी है। इस आंदोलन को न्याय युद्ध का नाम दिया गया है। कुंडू ने आज गांधी जयंती के अवसर पर इस आंदोलन की घोषणा की। हरियाणा के अतिरिक्त पंजाब व उत्तरप्रदेश से भी राजनेता व किसान नेता चुबूतरे पर पहुंचे। जिनमें मुख्य रूप से स्वराज इंडिया पार्टी के संयोजक योगेंद्र यादव तथा दिल्ली से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता शामिल थे। कुंडू ने अपने संबोधन में कहा कि जो किसान का नहीं हो सकता वह किसी का भी नहीं हो सकता। वे आम आदमी और किसान मजदूर की लड़ाई को पूरी मजबूती के साथ लड़ता लड़ेंगे। सरकार सरेआम किसानों के साथ धोखा कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कुंडू ने एमएसपी खरीद कानून के अलावा पूरे प्रदेश के लिए एक मंडी-एक कानून की वकालत भी की।

योगेंद्र यादव तथा राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने भी कृषि अध्यदेशों को किसानों को धोखा बताया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को जानबूझ कर आंदोलन के लिए मजबूर कर रही है।

चलेगा क्रमिक अनशन

पंचायत प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद तय हुआ कि चबूतरे पर प्रतिदिन 11 व्यक्ति अनशन पर बैठेंगे। इनमे 6 महम से तथा 5 प्रदेश के अन्य भागों से होंगे। पहले दिन युवा किसान नेता संदीप भारती के साथ अमित लठवाल, रमेश पंघाल, प्रदीप धनखड़ एवं नवदीप सहित कुल 11 लोगों को क्रमिक अनशन बैठे।

ये पहुँचे चबूतरे पर

इस मौके पर स्वराज इंडिया के संयोजक योगेंद्र यादव, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता, अखिल भारतीय किसान उत्थान मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मजाहिर राणा, राष्ट्रीय महासचिव बलबीर सिंह मान, राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी मुस्तकीम हसन, राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव नवाब अशरफ अली खान, कैराना उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के विधायक नाहीद हसन, शामली से चैयरमैन पप्पू भाई, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप वाल्मीकि, दलित समाज उत्थान संघर्ष समिति हरियाणा के प्रदेश महासचिव रवि कुंडली, सुविता चौधरी कुंडू,पिंटू चौधरी, देवेंद्र अलिका, अभिमन्यु कुहाड़ आदि कई और जाने माने व्यक्ति चबूतरे पर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

महम में 262 लोगों की आंखों की जांच हुई, 40 ने किया नेत्रदान

सेठ माईदयाल हवेली लगाया गया निशुल्क जांच शिविर आखों की जांच से बिमारियों का पता भी लगाया जाएगामहमसेठ माईदयाल...

बाबा मस्तनाथ मंदिर फरमाना में भक्ति गीतों पर झूमी महिलाएं

बहुअकबरपुर से आई महिलाओं का भक्ति दल विशेष आकर्षण का केंद्र रहा महमबाबा मस्तनाथ मंदिर फरमाना में शनिवार को...

डाक्टर शारदा का निधन,पंजाब का पुत हरियाणा का बेटा बनकर रहा ताउम्र

1966 में महम आए और यहीं के होकर रह गए महम, 16 अगस्त एक समय महम के प्रतिष्ठित डाक्टर...

महम के संकट मोचन हनुमान मंदिर में चोरी, दोनों दानपात्र तोड़े

मंदिर समिति के प्रधान ने कराया मामला दर्ज महम, 8 अगस्त चोरों ने महम के वार्ड छह में...

Recent Comments

error: Content is protected !!