विधायक ने तीन ध्यानाकर्षण प्रस्तुत प्रस्तुत किए

महम
महम के विधायक बलराज कुन्डू हरियाणा विधानसभा में बेराजगारों तथा किसानों के मुद्दे उठाएंगे। विधायक ने तीन ध्यानाकर्षण प्रस्ताव प्रस्तुत किए हैं। कुन्डू ने जारी बयान में कहा है कि एसएसएससी के सिस्टम के फेलियर की बदौलत बार-बार पेपर लीक हो रहे हैं। इसके अतिरिक्त सरकार द्वारा हाल ही में घोषित हरियाणा कौशल रोजगार निगम के गठन के औचित्य एवं स्थाई नौकरियों की बजाय सरकार द्वारा ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा दिए जाने को लेकर भी ध्यानकार्षण प्रस्ताव दिया गया है।
कुन्डू ने प्रदेश में प्रत्येक वर्ष बरसात के चलते खेतों में जलभराव से किसानों को होने वाले भारी नुकसान और उनको सरकार द्वारा स्पेशल गिरदावरी करवाकर मुआवजा नहीं दिए जाने तथा बीमा कम्पनियों की मनमानी के मुद्दे पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव प्रस्तुत किया है।
कुन्डू का कहना है कि सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाय केवल दावे कर रही है। बार-बार पेपर लीक होने से सरकारी व्यवस्था से आम आदमी का विश्वास उठ रहा है। सिपाही भर्ती में पशुपालन से संबंधित सवाल पूछ कर भी भर्ती परीक्षा को मजाक बना दिया। पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई जैसी एजेंसी से निष्पक्ष जांच करवाई जानी चाहिए।
ध्यानाकषर्ण प्रस्तावों के अतिरिक्त कुन्डू ने कई महत्वपूर्ण प्रश्न विधानसभा में पूछने के लिए प्रस्तुत किए हैं। ये प्रश्न किसान आंदोलन, ठेकेदारी प्रथा, ड्रेनों की सफाई, बीमा कम्पनियों द्वारा फसलों के भुगतान आदि से संबंधित हैं। इसके अतिरिक्त खिलाड़ियों को उचित सुविधा तथा शिक्षा व स्वस्थ्य संबंधित व्यवस्थाओं से संबंधित सवाल लगाए गए हैं। कुन्डू का कहना है कि सरकार इन प्रश्नों के जवाब देने होंगे।(विज्ञप्ति)24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *