मिल गेट पर धरना देते किसान

20 हजार रुपए तक बढ़ा दी मिल ने किसानों के सिक्योरिटी बाॅड की राशि

महम
पिछले चार दिनों से सहकारी चीनी मिल बंद था। अपने गन्नें व टैªक्टर ट्रालियों के साथ सर्दी के मौसम में गन्ना तौलने का इंतजार करते रहे किसान। साथ ही मिल ने किसानों की सिक्योरिटी बाॅड की राशि भी बढ़ा दी। किसानों में आक्रोश पैदा हो गयां। किसानों ने मिल गेट के सामने धरना दे दिया। हालांकि एमडी ने कहा कि मिल की सफाई के लिए एक निश्चित समय के बाद मिल बंद करना आवश्यक होता है। सिक्योरिटी बाॅड का मुद्दा निदेशक मंडल की बैठक में उठाएंगे।
धरने में शामिल किसान बलवान बलंभा, जगबीर भाटोल, तेलू बास, सुभाष मिताथल, मदन भाटोल राजा भाटोल, कुलदीप बलंभा, कुलदीप बडेसरा, राजा पपोसा, सूरजमल बलंभा व जयभगवान आदि का कहना है कि गत वर्ष सिक्योरिटी बाॅड की राशि 60 से 70 हजार रुपए थी, वहीं इस वर्ष बढ़ाकर 90 हजार रुपए कर दी। सिक्योरिटी बाॅड की राशि बढ़ने की बजाय कम होनी चाहिए थी।
मिल बंद रहने से किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें अपने टैªक्टर ट्रालियों के साथ मिल में रहना पड़ रहा है। उससे उनका खेत का काम प्रभावित हो रहा है। साथ ही भारी सर्दी में परेशानी झेलनी पड़ रही है।
किसानों का कहना है कि उनकी मांगे पूरी ना होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।
ये कहना है एमडी का
मिल के एमडी दलबीर फौगाट का कहना है कि सिक्योरिटी बाॅड का मुद्दा निदेशक मंडल की बैठक में उठाया जाएगा। निदेशक मंडल से सिक्योरिटी बाॅड कम करवाने का प्रयास करेंगे। एक निश्चित समय के समय के बाद मिल की मशीनरी की सफाई आवश्यक है। ऐसे में मिल को बंद करना पड़ता है। इंदु दहिया/ 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *