बैठक को संबोधित करते एसडीएम प्रदीप अहलावत

12 हजार 909 किसानों को मिलना है 6 करोड़ 66 लाख रुपए का मुआवजा

महम
उपमण्डल महम के जिन 16 गावों में जलभराव से खरीफ फसलें खराब हो गई थी। उन भू स्वामियों को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने के लिए गिरदावरी करवाई थी। उसी के आधार पर इन गावों के बीमित फसलों समेत क्षेत्र के 12 हजार 909 भू मालिकों को 6 करोड़ 66 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाना है लेकिन अधिकांश भू स्वामियों ने अपने पेन नंबर, खाता नंबर, मोबाईल नंबर तथा आधार नंबर उपलब्ध नहीं करवायें हैं, जिस कारण उनके खातों में मुआवजा राशि भेजने में समस्या आ रही है।
एसडीएम प्रदीप अहलावत ने सभी भू स्वामियों को जल्द से जल्द मुआवजा राशि उनके खातों में भेजने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए नम्बरदारों, चौकीदारों व प्रबुद्ध नागरिकों के साथ मंगलवार को उपमण्डल कार्यालय में बैठक का आयोजन किया।

उन्होंने नम्बरदारों की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार देश की सीमाओं पर अग्रणी पंक्ति में बीएसएफ के जवान सुरक्षा करते हैंए उसी प्रकार नम्बरदार भी राजस्व विभाग की पहली पंक्ति में होते हैं। उन्होंने बताया कि पटवारियों, कानूनगों, तहसीलदार द्वारा प्रत्येक गांव में मुआवजा राशि के लाभपात्रों को उनके खाता नम्बर, आधार नम्बर, पेन नम्बर व मोबाईल नम्बर देने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।
एसडीएम ने सभी नम्बरदारों व चौकीदारों का आह्वान किया कि इस कार्य में तेजी लाने के लिए आपके सहयोग से सभी लाभपात्रों को जल्द से जल्द मुआवजे का वितरण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नम्बरदार व चौकींदार प्रत्येक पात्र व्यक्ति से उनके कागजात लेकर पटवारी या सीएससी केन्द्रों तक पहूंचाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। चौंकीदारों को आह्वान किया कि वे प्रत्येक गांव मे मुनादि के माध्यम से लोगों को जागरूक करें।


उन्होनें बताया कि महम के व्यक्ति सीएससी संचालक दीपक, मोखरा रोज के ग्रामीण अनूप, भैणी चन्द्रपाल के ग्रामीण संजय, फरमाणा बादशाहपुर के मुकेश, खरक जाटान के संदीप, बैंसी के गगन, बेडवा की रेनू, सीसर खास से सुमित, सैमाण से प्रदीप, भैणी सुरजन से सुनील, खरेंटी से नवीन, बहलबा से विनय को मुआवजा राशि प्राप्त करने के लिए उनके पास खाता नम्बर, आधार नम्बर, पेन नम्बर व मोबाईल नम्बर जमा करवाऐं।

फसलों की आबियाना वसूली के बारे में नम्बरदारों ने एसडीएम से प्रार्थना की कि कई किसान आबियाना वसूली में आनाकानी करते हैंए इस बात पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने नम्बरदारों को आश्वासन दिलाया कि इस मामले में उनकी हर संभव सहायता की जाएगी। क्षेत्र के नम्बरदारों ने आबियान वसूली में तहसील महम के टीआर, अनिल की प्रंशसा करते हुए बताया कि जब से उक्त कर्मचारी महम तहसील में आया है तभी से उनकी आबियाना वसूली में ईजाफा हो रहा है। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें 24c न्यूज ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *