श्रीकृष्ण गौशाला महम में धूमधाम से मनाया मकर सक्रांति पर्व

महम, 14 जनवरी

महम.जुलाना रोड पर स्थित श्रीकृष्ण गौशाला में मकर सक्रांति पर्व धूमधाम से मनाया गया।गौशाला के प्रधान मास्टर जगबीर सिंह ने बताया कि सैमाण गांव में स्थित सतगुरू मंदिर के गद्यीनशीन महंत सतीश दास मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित हुए।जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता गौशाला के संस्थापक डॉ कृष्ण कुमार लाम्बा ने की तथा गांव सीसरखास निवासी सतबीर सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए ।

मुख्यातिथि महंत सतीश दास ने कहा कि गौशाला का सहयोग महम चौबीसी के हर गांव से आता है । उसी के बलबूते गौशाला में लगभग ढाई हजार गऊॅओं का पालन पोषण होता है।महंत सतीश दास ने अपनी ओर से गौशाला में 2 लाख 11 हजार का सहयोग किया तथा सभी गौसवकों से अपील करते हुए कहा कि गौशाला को अधिक से अधिक सहयोग करें ताकि यह गौशाला ठीक प्रकार स गऊओे की सेवा कर सके।कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे सतबीर सिंह ने पहले ही गौशाला में 5 लाख 51 हजार की राशि तथा 11 एकड जमीन में खडी गेहूं की फसल की तुडी गौशाला को दी।खेडी आश्रम की ओर से गौओं के घुमने के लिए तीन एकड जमीन तीन साल के लिए गौशाला को दी।

गौशाला के संस्थापक पूर्व सरपंच धर्मसिंह सैनी ने बताया कि मकर सक्रांति पर्व पर गौसेवकों की ओर से लगभग 10 लाख का सहयोग मिला है।कार्यक्रम में रागनी कार्यक्रम प्रसतुत किया गया तथा पिछले वर्ष गौशाला को सहयोग देने वाले दानियों को गौशाला की ओर से मूमैंटो व सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।गतवर्ष में सबसे अधिक सहयोग बहलबा व पुटठी गांव का रहा।

इस अवसर पर उपप्रधान नंदीशाला कपूर सिंह, पूर्व प्रधान सतबीर पटवारी, सचिव मान सिंह, कुडा राम, राजबीर ग्रेवाल, सुंदर सिंह, मा सही राम व रविंद्र अहलावत आदि मौजूद थे। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *