माता-पिता और अभिभावकों के साथ देवांशु

महम पुलिस की मेहनत को सलाम

  • तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने मासुम देवांश को उसके माता-पिता से मिलवाया
  • माता-पिता को पता ही नहीं था उनका बच्चा खो भी गया है
  • उगालन से महम आया था तीन वर्षीय देवांश

बच्चे का ‘पूरी’ खाना और उसे बताना कि उसने ‘पूरी’ खाई है। बस पुलिस के लिए इतना ही काफी था। पुलिस ने आखिर तीन घंटे की मशक्कत के बाद खोए हुए बच्चे को उसके माता-पिता से मिलवा दिया। इस घटनाक्रम में एक खास बात ये है कि बच्चे के माता पिता को तब तक पता ही नहीं था कि उनका बच्चा खो गया है।

जबकि महम में सोशल मीडिया पर बच्चे के खोने और उसकी फोटो वायरल हो चुकी थी। बच्चे को पहचाने और सूचना देने की अपील की जा रही थी।

देवांशु महम पुलिस थाने में

अपनी बुआ के घर आया था देवांशु

आखिर हुआ यूं कि जिला हिसार के गांव उगालन का संदीप अपनी पत्नी पिंकी के साथ महम के मामराजपुरा में अपनी बहन के घर आया था। उसकी बहन ने नया मकान बनाया था और उसका  गृह प्रवेश था।

माता-पिता दोनों काम से चले गए

देवांशु की मां पिंकी के मामा बलंभा में हैं। वह देवांशु को उसके पापा के पास छोड़कर बलंभा चली गई। देवांशु का पापा संदीप भी भैंस देखने के लिए चला गया। वह देवांशु को अपनी बहन के घर ही छोड़ गया। इस बीच देवांशु अपने माता-पिता की तलाश में निकल लिया। किसी भी उसके गायब होने की जानकारी नहीं मिली।

राजकीय महाविद्यालय के सामने रोता हुआ पाया गया

देवांशु रोता हुआ महम की तरफ आ गया। राजकीय महाविद्यालय के सामने एक चाय के खोखे के पास उसे रोता हुआ देखा गया तो पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस देवांशु को अपने साथ ले गई।

एसआई धर्मबीर ने संभाला मोर्चा

एसआई धर्मबीर ने एसआई रमेश हुड्डा के साथ थाना प्रभारी कुलबीर के नेतृत्व मोर्चा संभाला। बच्चे को कुछ खाने को दिया। उसे चुप कराया गया और बात करने की कोशिस की गई। वह कुछ हद तक अपने माता-पिता का नाम तो बता पा रहा था, लेकिन स्थान नहीं बता पा रहा था।

एसआई धर्मबीर सिंह

पूरी से मिला संकेत

देवांशु ने बता दिया कि उसने पूरी खाई थी। पूरी किसी समारोह में ही बनती हैं। पुलिस ने आसपास के इलाकों मे किसी समारोह की तलाशने का प्रयास शुरु कर दिया। इस बीच बच्चे ने उगालन गांव का नाम भी लेने का प्रयास किया। पुलिस ने उगालन के सरपंच से भी संपर्क किया। वहां बच्चे का फोटो भेजा गया।

रमेश हुड्डा

उगालन से भी बच्चे की पहचान हो गई थी। एसआई धर्मबीर ने बताया कि इस बीच ‘पूरी’ से मिले संकेत के चलते पुलिस मामराजपुरा पहुंच चुकी थी। बच्चे को उसके परिजनों को हवाला कर दिया गया। महम पुलिस के इस प्रयास की हर ओर प्रशंसा हो रही है।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *