किसानों सभा ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

विशेष गिरदावरी व मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं किसान

24सी न्यूज
खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी तथा मुआवजे की मांग को लेकर आंदोलनरत किसानों ने बुधवार को एसडीएम जगदीप सिंह ढ़ान्डा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसानों ने मांग की है कि खराब हुई कपास की फसल की विशेष गिरदावरी करवाई जाए तथा प्रभावित किसानों को मुआवजा दिया जाए।
वर्ष 2020 की रबी की क्षेत्र के पांच गांवों में खराब हुई फसल के लिए मुआवजा दिया जाए तथा गांव सीसर में वर्ष 2018 में खराब हुई खरीफ की फसल का बकाया मुआवजा दिया जाए। किसानों ने नए कृषि अध्यादेशों को वापिस लेने की मांग भी की है।
किसान सभा का इन मांगों को लेकर एसडीएम कार्यालय परिसर के समक्ष तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। तीसरे दिन धरने की अध्यक्षता प्रेम सिंह सिवाच तथा सतबीर नैन ने की। धरने को सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा के ब्लाक प्रधान राय सिंह नेहरा ने संबोधित किया तथा किसानों की मांगों का समर्थन किया। जिला प्रधान प्रीत सिंह ने बताया कि कृषि अध्यादेशों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा दिल्ली घेराव किया जाएगा। धरने को सेवानिवृत कर्मचारी संघ के ब्लाक लाखनमाजरा प्रधान ओमप्रकाश खिडवाली ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बलवान सिंह, नफे सिंह, अत्तर सिंह, मोहनलाल, सज्जन दांगी, नरेश मलिक, सुखबीर सिंह फरमाना, सरपंच शीलू, उमेद सिंह गिल, मोहित खरकड़ा, अशोक सैमाण, परमजीत तथा बलबीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

तीसरे दिन भी जारी रहा किसान सभा का धरना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *