हरीनगर में अव्यवस्थाओं के बारे में बताते नागरिक

उपप्रधान व पार्षदों ने भी उठाए सवाल, बीमारियां फैलने का खतरा  

महम में लगातार बढ़ रही समस्याओं को लेकर नागरिक मुखर होने लगे हैं। कहीं लिखित में तो कहीं सोशल मीडिया पर समस्याआंे के समाधान की गुहार लगाई जा रही है। हालात ये हो गए हैं कि नागरिकों के साथ-साथ कुछ पार्षद और यहां तक कि पालिका उपप्रधान ने भी समस्याओं के समाधान ना होने पर सवाल उठाए हैं।

समाजिक कार्यकर्ता राकेश भारद्वाज ने कहा है कि महम में पेयजल व्यवस्था अत्यंत बदहाल है। घोषित रूप से चौथे दिन पेयजल की आपूर्ति होती है। यह अंतराल कई बार बढ़ भी जाता है। पेयजल भी अत्यंत दूषित होता है। कई जगहों पर सीवरेज की बदबू वाला पानी आता है। यही नहीं जलघर में ही पानी की गुणवत्ता अत्यंत खराब होती है। राकेश का कहना है कि महमवासियों को ट्यूबवैलों के पानी को मिक्स करके सप्पलाई दी जाती है। यह पानी बहुत ही खराब होता है। यह पानी पीने योग्य बिल्कुल नहीं है। राकेश का कहना है कि इस पानी में टीडीसी की मात्रा निर्धारित से कई गुणा ज्यादा है। जो भंयकर बिमारियों का कारण बन सकती है।

वार्ड दो तथा तीन के पार्षदों ने स्वयं ही अपने वार्डों की समस्याओं का खुलासा किया है। विभिन्न स्थानों की फोटो व वीडियों जारी करते हुए इन पार्षदांे ने कहा है कि समस्याओं के समाधान के लिए कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही। नागरिकों ने कहा है कि उनके एरिया में महीने-महीनें भर सफाई कर्मचारी तथा सफाई वाला ट्रैक्टर नहीं आता। पार्षद प्रतिनिधि मान सिंह तथा पार्षद मोनू जांगड़ा ने बताया है कि हरीनगर का एक सीवरेज बहुत दिन से ओवरफ्लो है। बार-बार गुहार लगाए जाने के बाद भी इस ओर जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इस सीवरेज की बदहाली के कारण यहां बीमारियां फैल रही है। साथ ही कहा गया है कि कई खंभों पर स्ट्रीट लाइट ही नहीं है। एक दो खंभे पर है, वहां लाइट दिन में जलती रहती है। स्थिति अत्यंत बदतर है। उपप्रधान बसंत लाल गिरधर ने भी कहा है कि उसके घर पर भी गंदा पानी आया है तथा शिवा मार्केट की सीवरेज व्यवस्था खराब है।

हरी नगर में ओवलफ्लो सीवरेज

राकेश भारद्वाज का कहना है कि महम की हालात लावारिश हो गई है। उन्होंने जलघर से पानी की बोतल भरी है। इस पानी को उपायुक्त रोहतक को दिखाया जाएगा। साथ ही अन्य समस्याओं के लिए भी उपायुक्त से मिला जाएगा। समस्याओं के समाधान ना होने पर महमवासियों में भारी रोष है। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *