हरियाणा सरकार द्वारा 20 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है

महम
हरियाणा सरकार द्वारा 20 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान खंड व तहसील स्तर पर पर अंत्योदय परिवार उत्थान योजनाए मेरी फसल.मेरा ब्योरा, फसल बीमा योजना, सीएम विंडोए सेवा के अधिकार के तहत ऑटो अपील जैसे अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सुशासन सप्ताह के तहत जन सुनवाई के लिए वीरवार 23 दिसम्बर को लाखनमाजरा तहसील एवं शुक्रवार 24 दिसम्बर को महम में सुशासन शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
एसडीएम प्रदीप अहलावत ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक में देते हुए बताया कि सभी स्कीमों व सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने व उनकी शिकायतों के निपटान के लिए 23 व 24 दिसम्बर को तहसील एवं ब्लॉक स्तर पर लाखनमाजरा एवं महम में सुशासन सप्ताह के तहत कार्यक्रम आयोजित किये जाएगें। सरकार की जनहित सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने के साथ.साथ उनकी शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया जाएगा।

नोडल अधिकारी एवं एसडीएम प्रदीप अहलावत ने बताया कि सरकार सुशासन को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके तहत 20 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसका उद्देश्य जनता की शिकायतों का समाधान करना और ग्रामीण स्तर तक सेवा वितरण में सुधार करना है। एसडीएम ने बताया कि सुशासन सप्ताह को 75वें आजादी का अमृत महोत्सव उत्सव के हिस्से के रूप में मनाया जा रहा है। जिसके तहत जन शिकायतों के निवारण और सेवा वितरण में सुधार लाने के उद्देश्य से अभियान चलाया जा रहा है। सुशासन सप्ताह के तहत 23 दिसम्बर वीरवार को लाखनमाजरा तहसील कार्यालय परिसर तथा 24 दिसंबर को तहसील महम के प्रागंण में कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम का समय सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक रहेगा। इस दौरान सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित रहेंगे तथा आमजन की शिकायतों का मौके पर ही निपटारा करेंगे।
एसडीएम ने बताया कि सभी स्कीमों का निर्धारित समय में समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सुशासन सप्ताह के दौरान सभी विभागाध्यक्षों को सीएम विंडो व सीपी ग्राम पोर्टल पर लंबित शिकायतों का सौ प्रतिशत निपटान किए जाने और मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर फसल रजिस्ट्रेशन का सौ प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण किए जाने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। एसडीएम ने उपमण्डलवासियों से इन कार्यक्रमों में पहुंचकर लाभ उठाने का आहवान किया। (विज्ञप्ति)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *