पुलिस के आला अधिकारियों ने किया मौके का मुआयना

भारी मात्रा में नकली शराब बनाने का सामान हुआ है बरामद

शेरे पंजाब ढाबे के पीछे बनाई जा रही थी अवैध जहरीली शराब
महम

महम में अवैध शराब का कारोबार किस पर प्रकार फल फूल रहा था, इसका खुलासा शुक्रवार की देर रात हो गया था। पुलिस ने नेशनल हाईवे के साथ शेरे पंजाब ढाबे के पीछे बनाई जा रही अवैध जहरीली शराब बनाने की फैक्ट्री को पकड़ा है। यहां से भारी मात्रा में नकली जहरीली शराब के अतिरिक्त शराब बनाने का सामान भी बरामद किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अति आला अधिकारी रात को ही मौके पर पहुंचे थे।
आरओ वाटर प्लांट के नाम पर हो रहा है अवैध कारोबार
जानकारी मिली है कि यह धंधा आरओ वाटर प्लांट के नाम पर चलाया जा रहा था। पुलिस को यहां से 680 वाटर बोतल भी मिली है। प्लास्टिक की इन बोतलों पर अमृति गंगा नाम का लेबल लगा हुआ था। इससे लगता है कि दिखाया यह जा रहा था कि यहां अमृति गंगा नाम का आरओ वाटर प्लांट है।
ये मिला सामान
पुलिस ने दर्ज मामले में बताया है कि यहां 528 पेटियां पव्वा, जिनमें से 154 पेटियों पर त्0डम्0 कर लेबल लगा हुआ है। 374 पेटियों पर कोई लेबल नहीं है। 143 पेटियांें बिना लेबल की शराब बोतलें भरी हुई थी। इसके अतिरिक्त भारी संख्या में गत्ता पेटियां, प्लास्टिक की खाली बोतलें, ढक्कन की पेटियांे के अतिक्ति 23,535 लेबल स्टीकर भी मिले हैं। जिन पर त्।ब्म् अंकित है।
ये था शराब बनाने का सामान
इस अवैध शराब फैक्ट्री मे नकली शराब बनाने का एक आरओ सिस्टम, एक चैन मशीन, एक मिक्सर मोटर के अतिरिक्त 13000 लीटर स्प्रिट भी मिली है। इसके अतिरिक्त प्लास्टिक टंकियों में अवैध शराब मिली है।

आरओ प्लांट के नाम पर बन रही थी शराब

ये मिले शराब प्लांट में
शुक्रवार को जब पुलिस ने अवैध शराब बनाने के प्लांट पर दबिश दी तो यहां केवल कारिंदे मिले। इन्होंने कहा कि उन्हें यहां आरओ वाटर बनाने के नाम पर लाया गया था। इनकी पहचान गुलशन उर्फ झब्बू, प्रवेश, धमेंद्र, रानू, रविकांत व दलिप सभी निवासी गांव शेरपुर का जिला गाजीपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। इनके अनुसार यह कारोबार हिसार निवासी राकेश, महम निवासी दलेल के अतिक्ति धर्मेंद्र, विशाल व अन्य द्वारा किया जा रहा था।
पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

दीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *