सांसद रामचंद्र जांगडा को सम्मानित करते स्वर्णकार संघ के सदस्य

महम में हुआ सम्मान समारोह

महम, 9 जनवरी
संसद में स्वर्णकार समाज की आवाज उठाने के लिए हरियाणा स्वर्णकार संघ राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा का अभिनन्दन किया। जांगड़ा ने शीतकालीन सत्र में स्वर्णकार समाज के लिए अपनी बात रखी थी। इस समारोह में स्वर्णकार समाज के नवचयनित जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।
महम में हुए इस अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि देश में जब कृषि व्यवस्था ज्यादा उन्नत नहीं थी, उस समय भी भारत सोने की चिड़िया कहलाता था। इतिहास बताता है कि यह भारत के शिल्पकारों के कारण ही संभव था। परंतु पूर्व की कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण शिल्पकार समाज पिछड़ा हो गया। उन्होंने कहा कि चाहे कुम्हार हो, लोहार हो या काष्ठकार सबका शिल्पकला के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान है। सांसद ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों कुम्हार समाज की मांग उठाते हुए घड़े की एमएसपी की मांग की थी। इस अवसर पर सांसद ने सांसद निधि से स्वर्णकार धर्मशाला के 21 लाख रूपए का अनुदान देने घोषणा भी की।
समारोह में महंत सतीश दास, धर्मबीर खत्री, मुकेश खत्री, अजीत अहलावत, राजू सोनी व महेश सोनी सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *