खिलाड़ियों फरमाणा की बेटियों की निकली शोभायात्रा

फतेहाबाद में हुई वालीबाल प्रतियोगिता खेल कर लौटी बेटियों की निकाली शोभायात्रा

ग्रामीणों ने किया दिल खोलकर स्वागत
सीनियर टीम के साथ जूनियर टीम भी गई थी खेल देखने
वालीबाल की शानदार नर्सरी के रूप में उभर रहा है गांव फरमाणा
भारतीय वालीबाल टीम के कप्तान रहे ’अमीर सिंह’ का गांव है फरमाणा
अमीर सिंह ने भी फतेहाबाद पहुंचकर बेटियों का बढाया हौंसला
महम

अभी तक आपने जीत कर लौटे खिलाड़ियों पर ’पुष्प वर्षा’ होते और ’नोटों के हार’ मिलते देखें होंगे। साफ है खेल से बड़ी जीत होती है। जो जीत कर लौटता वही सिकंदर। लेकिन गांव फरमाणा ने एक नई परंपरा कायम कर दी है। जीत से बड़ा खेल बना दिया है। जिला फतेहाबाद में हुई राज्यस्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता में भाग लेकर लौटी गांव फरमाणा की बेटियों का गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया है। हालांकि जिला रोहतक का प्रतिनिधित्व कर रही इस टीम की खिलाड़ी प्रतियोगिता में केवल एक मैच ही जीत पाई।
इसके बावजूद जब टीम की लड़कियां गांव पहुंची तो इनके सम्मान में शोभायात्रा निकाली गई। ढ़ोल नगाड़े बजाए गए। पूरे गांव में बेटियों को खुली जीप में घुमाया गया। फूलों के हारों के लदी बेटियों के स्वागत में विशेषकर गांव महिलाओं ने गजब का उत्साह दिखाया।

जूनियर टीम को केवल खेल देखने ले गए
इस टीम के साथ गए समाजसेवी महाबीर सहारण ने बताया की जिला टीम में 12 में से छह खिलाड़ीं फरमाणा की थी। लेकिन इस टीम के साथ फरमाणा की जूनियर टीम की 19 लड़कियां अलग से भी गई थी। जूनियर टीम की लड़कियों को टीम के साथ ले जाने का उदेद्श्य इन खिलाड़ियों को भी खेल की बारीकियों से अवगत कराना था। महाबीर ने बताया कि कुछ दिन पहले ही गांव में बेटियों ने वालीबाल खेल का अभ्यास आरंभ किया थां। थोड़े से समय में ही बेटियों ने शानदार प्रदर्शन कर गांव को गौरवान्वित किया है। ऐसे में ये बेटियां इस सम्मान की हकदार थी।

बादशाहपुर के निवर्तमान सरपंच ने किया सम्मानित
महाबीर ने बताया कि बेटियों को केवल गांव फरमाणा खास पंचायत ही नहीं बल्कि बादशाहपुर पंचायत में भी सम्मानित किया गयां। बादशाहपुर पंचायत के निवर्तमान सरपंच आशीष ने बेटियों को सम्मानित किया।

फरमाणा की बेटियों से फतेहाबाद में बात करते पूर्व भारतीय वॉलीवॉल कप्तान अमीर सिंह

भारतीय टीम के कप्तान ने बढ़ाया हौंसला
भारतीय वालीबाल टीम के पूर्व कप्तान अमीर सिंह गांव फरमाणा के ही हैं। अमीर सिंह फतेहाबाद में भी गए हुए थे। उन्होंने भी अपने गांव की बेटियों से बात की और उनका हौंसला बढ़ाया। 24c न्यूज से बात करते हुए अमीर सिंह ने कहा कि उनके गांव में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि गांव की प्रतिभाओं को निखारने में वे भी अपने हरसंभव योगदान देंगे। इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *