एसडीएम प्रदीप अहलावत

एसडीएम प्रदीप अहलावत ने दी जानकारी

महम
एसडीएम प्रदीप अहलावत ने बताया कि हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के आदेशानुसार वर्ष 2014 से अब तक आईटीआई पास करने वाले विद्यार्थियों को अपनी प्रोफाइल करेक्शन कराने का मौका मिला है। इसके लिए स्कील डेवलपमेंट एंड इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट ने एनसीवीटी पोर्टल पर 2 मार्च तक आवेदन मांगे हैं।
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान महम के प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमार ने बताया कि एनसीवीटी पोर्टल पर आवेदन करने के बाद निशुल्क प्रोफाइल दुरुस्त की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2014 से अब तक पढ़ाई करने वाले छात्रों के एनसीवीटी एमआईएस पोर्टल के माध्यम से जारी प्रमाण पत्रों में छात्रों के प्रोफाइल को ठीक कराया जा सकता है। प्रोफाइल में छात्र का नाम, माता पिता का नाम, जन्मतिथि, फोटो में शुद्धि के लिए केंद्र सरकार ने ग्रीवेसिंस पोर्टल ओपन किया है।
उन्होंने बताया कि विद्यार्थी स्वयं या अपने संबंधित संस्थान में जाकर एनसीवीटी एमआईएस पोर्टल को होम पेज पर लिंक कंप्लेंट टूल ग्रीवेंस लॉग पर अपने प्रोफाइल पर करेक्शन के लिए ग्रीवेंसिस पर दर्ज करा सकते हैं। इस पोर्टल पर ही दसवीं के प्रमाण पत्र की फोटो प्रति अपलोड करनी होगी। फोटो सही कराने के लिए शपथ पत्र अपलोड करना होगा व सभी आवेदन रि.चेक होंगे। दीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *