हो रही है बड़ी धोखाधड़ी

  • अजायब के एक व्यक्ति के खाते से उड़ाए एक लाख रुपए

आप अपने फोन पर आए कार्ड को सक्रैच करते हुए सावधान रहें। कार्ड को सक्रैच करते ही आपके खाते से रकम निकल सकती है। धोखेबाजों ने कार्ड सक्रैच के माध्यम से पैसे उड़ाने का एक नया तरीका निकाला है। इस संबंध में महम थाने में मामला दर्ज किया गया है।

ऐसे दिया धोखाधड़ी को अंजाम

गांव दूबलधन निवासी रामचंद्र पुत्र राजेंद्र के पास धोखेबाज ने परिचत बनकर फोन किया। कहा कि वह उसके गांव का पंडित जी बोल रहा है। आपके खाते में 25 हजार रुपए डलवा रहा हूं। आप ये निकलवाकर मुझे दे देना। धोखेबाज ने पूछा कि रामचंद्र फोन पे या गूगल पे आदि यूज करता है या नहीं। मना करने पर रामचंद्र से अपने किसी परिचित को लाइन पर लेने को कहा गया। रामचंद्र ने अपने दोस्त गिरावड़ निवासी दलबीर सिंह पुत्र धनपत को लाइन पर ले लिया। 

धोखेबाज ने दलबीर को पहले बीस हजार रुपए का कूपन भेजा। कूपन सक्रैच करते ही उसके खाते से बीस हजार रुपए निकल गए। फिर ये पैसे वापिस भेजने के नाम पर कूपन सक्रैच करवाया और इसी प्रकार धोखा देते हुए एक लाख रुपए खाते से उड़ा लिए।

पुलिस ने जांच शुरु की

पुलिस को धोखेबाजों द्वारा प्रयोग किया गया फोन नम्बर दे दिया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज धोखेबाजों को पकड़ने के प्रयास शुरु कर दिए हैं।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *