जमीन का रिकार्ड दुरुस्त करने के लिए मांगी जा रही थी रिश्वत

सरपंच ने पांच हजार रूपए दे भी दिए
एसडीएम मेजर गायत्री देवी को दी दरखास्त
महम

गांव किशनगढ़ के पूर्व सरपंच धर्म सिंह सैनी ने महम के एक पटवारी पर रिश्वत मांगने व लेने का आरोप लगाया है। इस संबंध में धर्मसिंह ने एसडीएम महम को दरखास्त भी दी है। सैनी ने आरोप लगाया है कि पटवारी उसके काम के बदले उससे लगातार रिश्वत मांग रहा था। उसने महम के एक ही उसके परिचित के माध्यम् से पटवारी को पांच हजार रूपए दे भी दिए। इस व्यक्ति ने भी कहा है कि उसने पटवारी को धर्म सिंह के काम के बदले पांच हजार रूपए दिए हैं। धर्म सिंह कुछ दिनों के लिए गुरुग्राम गया हुआ था, इसीलिए एक अन्य व्यक्ति के माध्यम् से पटवारी को ये पैसे दिए गए। सरपंच ने सोमवार को पटवारे खाने आकर सार्वजनिक रूप पटवारी पर आरोप जड़े। पूरा मामला सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहा है।
ये है पूरा मामला
धर्म सिंह सैनी ने बताया कि महम में भिवानी रोड़ पर एक एकड़ जमीन उसके नाम होनी है। यह जमीन उसने खरीदी है। इस जमीन के रिकार्ड में कुछ कलैरीकल गलती थी। जिसे ठीक करवाने के लिए वह बार-बार पटवारी के पास जा रहा था। पटवारी ने इसे ठीक करने की बजाय उससे बीस हजार रूपए मांगने आरंभ कर दिए। इस संबंध में उसने कई बार पटवारी को प्रार्थना की। आखिर उसकी मांग पर उसके एक परिचित के माध्यम् से पांच हजार रूपए भी भेजे। इसके बावजूद पटवारी ने उसका काम नहीं किया। तंग आकर उसने मीडिया का सहारा लिया तथा प्रशासन को दरखास्त दी। धर्मसिंह का कहना है कि पटवारी को रिश्वत दिए जाने तथा पटवारी द्वारा रिश्वत मांगे जाने के सबूत उसके पास हैं।
आरोपों से इंकार
पटवारी का कहना है कि उस पर लगाए जा रहे आरोप गलत हैं। वे बिना की रिश्वत व लोभ लालच के अपना काम करते हैं। वे यह कहते भी सुने जा रहे हैं कि यह उनका आपसी मामला है निपट जाएगा।(आरोप)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *