तहसीलदार को ज्ञापन देते किसान

एसडीएम महम के माध्यम से भेजा 6 सूत्रीय ज्ञापन

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर मदीना टोल प्लाजा पर चल रहा धरना 62वें दिन  भी जारी रहा।

बुधवार को अखिल भारतीय किसान सभा और राष्ट्रीय मजदूर संगठन सीटू के नेतृत्व में महम एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम 6 सूत्रीय मांग पत्र भेजा गया। एसडीएम की मौजूदगी ना होने के कारण ज्ञापन  तहसीलदार को दिया गया।

ये की गई है मांग

किसानों ने मांग की है कि जेलों में बंद निर्दोष किसानों के खिलाफ दर्ज पुलिस  मामलों को खारिज कर सभी को तुरंत बिना शर्त रिहा किया जाए तथा किसानों और उनके संघर्ष के समर्थक व्यक्तियों और मीडिया कर्मियों के खिलाफ दर्ज झूठे मुकदमों को खारिज किया जाए। दिल्ली पुलिस एन आई ए और अन्य सरकारी एजेंसियों द्वारा संघर्ष में शामिल किसानों को डराने धमकाने के लिए भेजे जा रहे नोटिसों को तुरंत रोका जाना चाहिए भेजे गए नोटिस रद्द किए जाएं। 

दिल्ली की सीमाओं पर किसान मोर्चा की घेराबंदी के नाम पर पुलिस प्रशासन द्वारा बंद किए गए रास्ते सड़कों को खोला जाना चाहिए तथा आंदोलन के दौरान जब्त किए गए टैक्टर व अन्य वाहन उनके अधिकृत मालिको को लौटाएं जाए। 

26 तथा 27 फरवरी को होंगे आयोजन

किसान नेता प्रेम सिंह सिवाच और किसान प्रतिष्ठा मंच से सुशीला ने और धन्नो देवी ने  बताया कि जब तक कानून रद्द नहीं होते आंदोलन जारी रहेगा उसके तुरंत बाद संयुक्त किसान मोर्चा के अगले आह्वान लागू करने के लिए टोल कमेटी की बैठक करके 26 फरवरी का युवा किसान दिवस और 27 फरवरी को मजदूर किसान दिवस और संत शिरोमणि रविदास जयंती और शहीद चंद्रशेखर आजाद शहीदी दिवस के रूप में बनाने के लिए किसान नेता, सीटू नेता और दलित अधिकार मंच और किसानी प्रतिष्ठा मंच की 2 टीम बनाकर गांव – गांव जाकर जनसम्पर्क करेंगे।ज्ञापन देने के मौके पर किसान नेता बलवान सिंह, प्रेम सिंह, नफे सिंह, कलीराम बनवारी, सीटू नेता सत्यनारायण, प्रकाश चंद्र, जुगनू, अजीत मेहरा, किसानी मंच से मुकेश, जिले सिंह तथा प्रधान रामकिशन, राजेंद्र तोमर, सतबीर, सत्या देवी, धन्नो देवी आदि उपस्थित रहे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *