मदीना टोल पर किसान नेता

टोल कमेटी के सदस्य तथा 22 गांवों के 150 किसान-मजदूर सम्मानित

महम क्षेत्र से लगातार टिकरी बॉर्डर पर रहने वाले आंदोलनकारी भी सम्मानित किया
मदीना टोल पर हुआ आयोजन
महम

एक साल से भी से भी अधिक समय से चल रहे किसान आंदोलन की समाप्ति की घोषणा के बाद बुधवार को मदीना टोल पर किसान आंदोलन सम्मान समारोह आयोजित किया गया। किसान नेता बलवान सिंह ने बताया कि इस समारोह में किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले किसान तथा मजदूर संगठनों के प्रतिनिधियों तथा अन्य आंदोलनकारियों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में क्षेत्र के 22 गांवों के 150 से अधिक आंदोलनकारियों का सम्मान किया गया। आंदोलन में 13 किसान शहीद परिवारों तथा दस उन आंदोलनकारियों को भी सम्मानित किया गया जो आंदोलन के दौरान लगातार बॉर्डर पर रहे।

मदीना टोल पर किसान आंदोलन में योगदान देने पर फरमाणा के महाबीर सहारण को किया सम्मानित

सम्मानित होने वालों में मदीना टोल कमेटी के 30 सदस्य तथा चार मजदूर संगठनों के प्रतिनिधि भी थे। इस अवसर पर किसानों ने आंदोलन की सफलता पर खुशी मनाई। महिलाओं ने नाचकर आयोजन को और अधिक खुशुनमा बनाया।
इस आयोजन के साथ ही मदीना टोल से धरना समाप्त करने की घोषणा भी हो गई है।
आयोजन मंे डा. रणबीर दहिया, डा. जसफूल, इंद्रजीत, जगमति सांगवान, प्रीत सिंह, मोखरा तपा प्रधान रामकिशन, राजेंद्र तथा धर्मपाल आदि किसान मजदूर नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
टोल शुरु करने की तैयारी
किसान आंदोलन आरंभ होने तथा टोल प्लाजा से धरना समाप्त होने के साथ ही टोल भी आरंभ करने की तैयारियां आरंभ हो गई हैं। मदीना टोल के मैनेजर सुभाष ने बताया कि टोल कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है। कर्मचारियों का ड्यूटी पर आना आरंभ हो गया है। 17 दिसंबर से टोल आरंभ हो सकता है । दीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *