महाबीर सहारण ने गांव के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को किया सम्मानित

शिक्षकों के साथ मिलकर गांव में जगाएंगे शिक्षा और खेल की अलख
महम

महम चौबीसी के गांव फरमाणा के शिक्षकों से गांव के नवनिर्माण का आह्वान किया गया है। शिक्षकों ने भी आश्वासन दिया है कि वे गांव के भविष्य को संवारने में अपना हरसंभव योगदान देंगे। गांव के सभी सरकारी तथा गैरसरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ’शिक्षक दिवस’ के उपलक्ष्य पर सम्मानित किया गया। ’शिक्षक सम्मान’ कार्यक्रम समाजसेवी महाबीर सहारण के सौजन्य से चलाया गया।
महाबीर सहारण ने कहा कि शिक्षकों के सहयोग के बिना बच्चांे के भविष्य का निर्माण संभव ही नहीं है। विशेषकर गांव के विद्यार्थियों के निर्माण में शिक्षकों की भूमिका और भी अधिक हो जाती है। गांव में अधिकतर अभिभावक कम पढ़े लिखे होने के कारण अपने बच्चांे की शिक्षा की तरफ कम ध्यान दे पाते हैं। ’शिक्षक सम्मान’ कार्यक्रम के दौरान शिक्षकांे ने उन्हें आश्वान दिया है कि वे बच्चांे की भलाई के अपना अधिक से अधिक योगदान देंगे।
महाबीर ने कहा कि वे शिक्षकों से प्रार्थना कर रहे हैं कि शिक्षक एक ओवरऑल मार्गदर्शक के रूप मंे भी विद्यार्थियांे से जुड़ें। अगर विद्यार्थियांे और शिक्षकों के बीच संवाद बढ़ेगा तो परिणाम भी बेहतर आएंगे। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में नशे का चलन लगातार बढ़ रहा है। जो नई पीढ़ी के लिए अत्यंत चिंताजनक है। शिक्षक विद्यार्थियों की व्यक्तिगत समस्याओं से भी परिचित होंगे तो बच्चों में भटकाव कम होगा। इसके लिए वे वरिष्ठ ग्रामीणों से भी बात करेंगे।
महाबीर ने बताया कि सोमवार को गांव के आर्यसीसे स्कूल, आकेएम सीसे स्कूल, न्यू बीएसए सीसे स्कूल, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल, राजकीय प्राथमिक पाठशाल तथा राजकीय माध्यमिक स्कूल के शिक्षकों को सम्मानित किया गया। शेष स्कूलों के शिक्षकों को मंगलवार को सम्मानित किया जाएगा। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *