गांव भैणीमहाराजपुर में ग्रामीणों से बात करती राधा अहलावत

भैणीमहाराजपुर में लगाया निःशुल्क चिकित्सा तथा समस्या समाधान शिविर

महम, 20 अप्रैल
महम विधानसभा क्षेत्र के गांवों में लगाए जा रहे निःशुल्क चिकित्सा तथा समस्या समाधान शिविरों की श्रृंखला में भाजपा नेत्री राधा अहलावत के सौजन्य से गांव भैणीमहाराजपुर में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ग्रामीणों ने न केवल निःशुल्क स्वास्थ्य संबंधित जांच करवाई, बल्कि आयुष्मान कार्ड, फैमिली आईडी तथा बीपीएल कार्डों से संबंधित समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया।
राधा अहलावत ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उन्होंने महम क्षेत्र के गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया था। इस दौरान जानकारी मिली कि ग्रामीणों को स्वास्थ्य संबंधित जांच कराने में भारी परेशानी आती हैं। साथ ही आयुष्मान कार्ड, फैमिली आईडी तथा बीपीएल कार्डो आदि को लेकर भी गांवों में काफी संषय की स्थिति बनी हुई है। यही कारण रहा कि गांवों में इस प्रकार के शिविर लगाने का निर्णय लिया गया। राधा अहलावत ने कहा कि ग्रामीणों को इन शिविरों का बहुत अधिक फायदा हो रहा है। कई बार समय पर जांच ना होने के कारण ग्रामीणों की स्वास्थ्य समस्या काफी अधिक बढ़ जाती है। ये शिविर ग्रामीणों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने में भी उपयोगी हो रहे हैं।
राधा अहलावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि हर देशवासी स्वस्थ्य तथा खुशहाल हो। वे भी चाहती हैं कि उनके क्षेत्र का हर व्यक्ति स्वस्थ्य के प्रति जागरूक हो तथा उसे समय पर स्वस्थ्य संबंधित सुविधाएं उपलब्ध हों। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *