Home ब्रेकिंग न्यूज़ देश का हर दसवां सैनिक हरियाणवीं-दुष्यन्त चौटाला

देश का हर दसवां सैनिक हरियाणवीं-दुष्यन्त चौटाला

उप-मुख्यमंत्री ने भाली में किया शहीदों की प्रतिमाओं का किया अनावरण

सुरक्षा के लिए वीरों ने दिया सर्वोच्च बलिदान

शहीदों के परिजन वंदनीय

रोहतक

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के वीर सपूत हमेशा देश की एकता व अखंडता को अक्षुण रखने एवं सीमाओं की रक्षा के लिए तत्पर रहते है। वीर सपूतों ने सीमाओं की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। ऐसे वीरों के परिजन वंदनीय है।प्रदेश सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि यदि किसी गांव में शहीद के नाम पर विद्यालय अथवा अन्य किसी संस्थान का नाम रखा जाना है तो ग्राम सभा द्वारा ऐसा प्रस्ताव पारित कर उपायुक्त को सौंपना होगा। सरकार द्वारा इस कार्य के लिए उपायुक्त को अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि देश की सेनाओं में हर दसवां सैनिक हरियाणवीं है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जिला के गांव भाली आनंदपुर में दो वीर शहीदों फ्लाईंग ऑफिसर संदीप एवं सब लेफ्टिनेंट अतुल कुमार पंवार की स्मृति में बनाई गई प्रतिमाओं का अनावरण करने के उपरांत अपना संबोधन दे रहे थे।  फ्लाईंग ऑफिसर संदीप अम्बाला में वर्ष 2000 में मिराज विमान उड़ाते समय शहीद हुए थे तथा नेवी में सब लेफ्टिनेंट अतुल कुमार पंवार कोची में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए थे। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के वीर सपूतों ने हमेशा निडर होकर देश की सीमाओं की रक्षा की है तथा देश के दुश्मनों के मनसूबों को नाकाम करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने गत दिनों चीन के साथ सीमा पर हुई वारदातों के संदर्भ में कहा कि देश के बहादुर सैनिकों ने निहत्था होते हुए भी चीन के सैनिकों को पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया। इसी प्रकार हमारे वीर सैनिक सियाचीन, लेह में हमेशा मुस्तैदी से तैनात रहते है जहां पर इन दिनों तापमान माइनस 40 सेंटीग्रेट है। उन्होंने कहा कि हमें वीर सपूतों की माताओं-बहनों एवं परिजनों पर गर्व है, जो इन सपूतों को देश की सीमाओं की रक्षा करने हेतू खुशी-खुशी भेजती है। 

  उन्होंने गांव वासियों की दो मांगों को पूरा करते हुए बताया कि  राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंडर पास के निर्माण को मंजूरी मिल गई है तथा शुगर मिल की सडक़ का निर्माण भी आगामी जनवरी माह से शुरू कर दिया जायेगा। 

महम विधानसभा के विधायक बलराज कुंडू ने अपने पैतृक गांव में उपमुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि दुष्यंत चौटाला ने गांव के दो वीर शहीदों को गांव में आकर नमन किया है।  उन्होंने युवाओं का आह्वाहन किया कि वे इन वीर शहीदों के जीवन से प्ररेणा लेकर देश सेवा के जज्बे को बुलंद करें। 

इस अवसर पर हरियाणा केस कला बोर्ड के चेयरमैन सुरेश सेन तथा जिला परिषद के सदस्य जेपी भाली ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर जेजेपी के जिला अध्यक्ष बलवान सुहाग, जेजेपी के राष्ट्रीयसंगठन सचिव राजेश लिदानी, प्रदेश प्रवक्ता दिलबाग, पूर्व सरपंच हवा सिंह, वीरेंद्र, मास्टर रामेहर सिंह, वेदप्रकाश, सुरेश ठोलेदार, अरूण शर्मा, संदीप, नीरज, नवीन, रमेश कुमार, पंकज पंवार, रामेहर ठाकुर व राजबीर पंवार सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी एवं गांव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

for more updates

Download 24C News app : https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

महंत सतीश दास के पास एकजुट हुए सैमाण तपा के ब्लाक समिति सदस्य

प्रस्तुत कर सकते हैं चेयरमैन का दावा बेडवा सहित कुल सात ब्लाक समिति सदस्य हैं सैमाण तपा ...

फरमाणा की 28 बेटियां खेल रही हैं राज्यस्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता में

समाजसेवी महाबीर फरमाणा ने बांटे खिलाड़ियों को ट्रैकसूट हम, 30 नवंबर (इंदु दहिया)महम चौबीसी के गांव फरमाणा की 28...

बॉके बिहारी ऑयल मिल के मालिक की नहीं मिली कोई जानकारी

बैंक कर्मचरियों ने किया मिल का दौरा मजदूर करने लगे पलायनमहम, 30 नवंबर महम-भिवानी सड़क मार्ग पर बॉके बिहारी...

सन्नी सुसाइड केस-मुख्य आरोपी को हाईकोर्ट से मिली राहत, एसआईटी ने दर्ज किए बयान

एसआईटी ने किया महम का दौरा महम, 30 नवंबर सन्नी सुसाइड केस में मुख्य आरोपी कनिका गिरधर को राहत...

Recent Comments

error: Content is protected !!