Home अपराध पंचायत भी नहीं मिटा पाई मन की दूरिया, हो गया गोलीकांड-सैमाण का...

पंचायत भी नहीं मिटा पाई मन की दूरिया, हो गया गोलीकांड-सैमाण का मामला

डेढ़ साल पहले हुए विवाद का परिणाम बताया गया है गोलीकांड

हो चुका था पंचायत में समझौता
गोली कांड में एक मौत, दो घायल
महम

शांति व भाईचारे के लिए प्रसिद्ध महम चौबीसी के गांव सैमाण मे बुधवार की रात को हुए गोलीकांड से ग्रामीण हैरान हैं। सामान्य से झगड़े से शुरु हुआ विवाद इस कदर भयानक रूप लेगा शायद किसी ने सोचा भी नहीं थां। जानकारी मिली है कि दोेनों पक्षों के घर साथ-साथ हैं। परिवार भी एक ही है। कुछ बातों को लेकर विवाद बड़ा रूप लेता गया। डेढ़ साल पहले मारपीट का बड़ा विवाद हो गया था। इसी मामले को लेकर पंचायत हुई थी। पंचायत में मामला सुलझाने की बात भी हो गई थी।विवाद की जड़े चार-पांच साल पहले के एक मामले से जुड़ी बताई जा रही हैं।
बुधवार की रात लगभग नौ बजे हुए इस गोलीकांड में 23 वर्षीय रोहित पुत्र जगदीश की मौत हो चुकी हैं। जबकि जगदीश का दामाद दड़ौलीकला निवासी अनेश तथा गांव का ही संदीप पुत्र सत्यवान घायल हैं। महम पुलिस ने इस संबंध में 60 वर्षीय जगदीश के बयान पर एक महिला सहित चार के खिलाफ नाम सहित तथा कुछ अन्य के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एफएसएल टीम ने भी मौके का मुयायना किया तथा गोलीकांड से संबंधित सबूत जुटाए।
ये कहना है जगदीश का
जगदीश ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि वह, उसकी पत्नी रोशनी, उसके पुत्र रोहित व नितिन, उसके दामाद अनेश तथा संदीप पुत्र सत्यवान अपने घर में बैठे बातें कर रहे थे। पडोस से ही बाला पत्नी कुलदीप उनके घर के सामने से शोेर मचाती हुई निकली। कुछ देर बाद ही पांच-छह लड़के मोटरसाइकिलों पर आए और उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी। इस गोलीबारी में रोहित, संदीप तथा अनेश को गोलियां लगी। रोहित की मौत हो गई।
हमलावरों की एक पिस्तौल व बाइक रह गई मौके पर
जगदीश का कहना है कि हमलावरों में अमित उर्फ मीतू की हाथापाई के दौरान पिस्तौल मौका ए वारदात पर ही रह गई। यह पिस्तौल जगदीश ने पुलिस को सौंपी है। इसके अतिरिक्त हमलावरों की एक बाइक भी मौके पर रह गई।
ये किए गए हैं नामजद
जगदीश ने कहा है कि हमलावरों में से उन्होंने अमित उर्फ मीतू पुत्र राजेंद्र, रमलू पुत्र कुलदीप, विकास उर्फ. मटरी पुत्र कुलदीप तथा संदीप पुत्र रामफल निवासी सैमाण को पहचान लिया है। इसके अतिरिक्त दीलू पुत्र राजेंद्र को इस मामले में आरोपी बनाया गया है। दीलू फिलहाल किसी मामले में जेल मंे बंद है। पुलिस ने जगदीश के बयान पर बाला पत्नी कुलदीप व दिल्ली के अतिरिक्त सभी नामजद आरोपियों तथा अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
मंदिर के सामने सुलझ जाते हैं सब विवाद
सैमाण एक ऐसा गांव है, जहां मंदिर के सामने होने वाली पंचायत में सब विवाद सुलझ जाते हैं। लगभग तीन दशक पहले तक तो इस गांव से पुलिस में विवाद ना के बराबर जाते थे। इस विवाद को पंचायत भी नहीं सुलझा पाई। दोनों पक्षों के बीच दिसबंर 2020 से शुरु हुए विवाद को लेकर पंचायत हो चुकी थी। मृतक रोहित पिता जगदीश के अनुसार तो विवाद सुलझ भी गया था, लेकिन आग धधकती रही और एक भयानक गोलीकांड हो गया।अपराध

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सन्नी सुसाइड केस-प्रियंका ने इच्छा मृत्यु के लिए राष्ट्रपति को लिखा पत्र!

एएसपी कृष्ण लोचब से मिले परिजन महम, 25 नवंबर सन्नी सुसाइड केस में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को...

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पहुंचे भैणीचंद्रपाल

पूर्व चेयरमैन नरेश बड़ाभैंण के भतीजा व भतीजी को दिया आशीर्वाद महम, 25 नवम्बर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को...

‍सन्नी सुसाइड केस- लघु सचिवालय में धरना जारी! विधायक ने की पुलिस अधिकारियों से बात! आरोपियों को गिरफ्तारी होने तक धरना जारी रखने की...

एएसपी कृष्ण लोचब की अध्यक्षता में एसआईटी गठित सन्नी सुसाइड मामले में आरोपियों की गिफ्तारी की मांग को लेकर...

‍सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने जरुतमन्दों को कंबल वितरित किए

जनसमस्याएं भी सुनी राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने शुक्रवार महम में गाड़िया लोहार समाज के लोगो को कंबल वितरित...

Recent Comments

error: Content is protected !!