महम में पेयजल की समस्या को लेकर चल रहा है गहन मंथन, उच्च अधिकारियों ने किया दौरा

महम
महम में पेयजल की समस्या को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग का मंथन चल रहा है। सोमवार को विभाग के चीफ सहित उच्च अधिकारियों ने जलघर का दौरा किया। महम में पेयजल की समस्या के निपटान को लेकर चर्चा की। गौरतलब है कि महम में जन अधिकार मंच पेयजल की समस्या के समाधान के लिए कई दिनों से अभियान चला रहा है। मंच के सदस्य जनप्रतिनिधियों से मिल चुके हैं। मंच के अध्यक्ष राजेश जिंदल ने बताया कि समस्या के समाधान के लिए मंच ने अदालत का रूख भी कर लिया है।
जलघर में चिपकाए नोटिस
महम जलघर में गेट पर तथा कुछ अन्य स्थानों पर चेतावनी नोटिस चिपकाए गए हैं। चेतावनी दी गई है कि कोई भी बाहरी व्यक्ति जलघर के घूमता पाया गया, अवैध गतिविधि करता पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी जाएगी।
हालांकि यह नियमानुसार सूचना है। जलघरों में बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश वर्जित होता ही है। इस संबंध में स्थायी नोटिस भी जलघरों के गेट पर लगे होते हैं। लेकिन ये नोटिस अधिकतर जलघरों पर आजकल दिखाई नहीं देते। महम में ये ताजा नोटिस लगाया गया है।
शीघ्र होगा समस्या का समाधान-एसडीओ
एसडीओ सुरेंद्र काद्यान का कहना है कि महम में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए विभाग ने प्रयास तेज कर दिए हैं। सोमवार को चीफ सहित उच्च अधिकारियों ने दौरा किया था। बाहरी व्यक्ति के प्रवेश के वर्जित संबंधी नोटिस पहले पेंट से लिखा हुआ था। जो अब धूमिल हो गया है। फिलहाल कागज पर नोटिस चिपकाया गया है। शीघ्र ही फलैक्स आदि बनाकर स्थायी रूप से ये नोटिस लगवा दिए जाएंगे। जलघर की स्वच्छता तथा सुरक्षा संबंधी कारणों के चलते बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित करना आवश्यक है। 24c न्यूज/ इंदू दहिया

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *