मदीना टोल प्लाजा पर किसानों के समर्थन में पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा

पूरा देश किसानों के साथ, सरकार मानें-दीपेंद्र हुड्डा

  • संसद का सत्र बुलाए और किसानों के मुद्दे पर चर्चा करे सरकार-दीपेंद्र

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि सरकार को कृषि कानूनों को तुरंत वापिस लेना चाहिए। यदि सरकार किसानों के हित में कोई कानून लाना चाहती है तो संसद में इसके लिए चर्चा की जानी चाहिए। सरकार ने संसद का सत्र बुलाना  चाहिए।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा शुक्रवार को मदीना टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों को धरने आए थे। इस अवसर पर उनके साथ महम के पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी तथा रोहतक के विधायक बीबी बतरा भी थे।

दीपेंद्र ने कहा कि हरियाणा कृषि प्रधान देश है। इन कानूनों से किसान और कृषि बर्बाद हो जाएंंगे।

किसानों के बीच धरने पर पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा

सांसद ने कहा कि निकाय चुनावों ने सिद्ध कर दिया है कि हर वर्ग किसान के साथ है। सोनीपत से सांपला तक भाजपा की हार हुई है। भाजपा का शहरों में जनाधार होने का भ्रम भी टूट गया है।  उन्होंने हरियाणा सरकार को किसान विरोधी बताया तथा कहा कि लोकतंत्र में अपनी बात रखना नागरिक का अधिकार है। इस अवसर पर किसानों ने रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा का पुतला भी फूंका।

सभा को संबोधित करते हुए महम के पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी ने कहा कि यह संघर्ष केवल किसान का संघर्ष नहीं है, बल्कि 36 बिरादरी का संघर्ष है। किसान कोई जात नहीं है, खेती करने वाला हर व्यक्ति किसान है। खेती मजबूत होगी तभी व्यापारी तथा दुकानदार भी समृद्ध होगा।

मदीना टोल प्लाजा पर रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा का पुतला फूंकते पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी व किसान

रोहतक के विधायक बीबी बतरा ने अपने संबोधन में कहा कि वे खुद एक किसान हैं। कलानौर में उनकी जमीन है। वे किसान की समस्या को अच्छे समझते हैं।

सभा को किसान संघर्ष समिति की ओर से प्रेम सिंह, बलवान सिंह तथा पूर्व विधायक सोमबीर श्योराण ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिला परिषद् के पूर्व चेयरमैन बलराम दांगी, बिल्लू हुड्डा, अनिल शर्मा, मास्टर योगेंद्र सिंहपुरा तथा कृष्ण नहरा आदि भी उपस्थित रहे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *