मंडी शेड के नीचे पड़ी लकड़ी के कैरट शीघ्र उठाने के निर्देश दिए

महामारी से बचने के लिए निर्धारित उपायों के प्रयोग के निर्देश भी दिए।

 24सी न्यूज़, महम
रोहतक के मंडलायुक्त डी सुरेश कुमार एवं अतिरिक्त उपायुक्त महेन्द्र पाल ने शुक्रवार को अनाज मंडी महम का औचक निरीक्षण किया। आयुक्त ने किसानों तथा आढतियों से बातचीत की तथा बाजरे की नमी की जांच-पड़ताल की।

आयुक्त ने मंडी की शेड के नीचे लगी लकड़ी की कैरट्स को वहां से शीघ्र उठाने के आदेश दिए ताकि शेड के नीचे बाजरे की बोरियां रखी जा सकें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडी में आने वाले प्रत्येक किसान को सैनेटाईज करके मास्क देकर ही प्रवेश करने दिया जाए। 

उन्होंने माहमारी से बचाव के बारे सभी आढतियों, किसानों व अधिकारियों को निर्देश दिए तथा कहा कि सोशल डिस्टेंश का विशेष ध्यान रखा जाए।
        मंडीकरण बोर्ड रोहतक के जोनल  अधिकारी ओमबीर सिंह ने बताया कि महम अनाज मंडी में अब तक 2000 क्विंटल बाजरे की खरीद 2150 रूपए प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य पर की गई है। उनके अनुसार बाजरे की खरीद संबंधी किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। 

मार्केट कमेटी सचिव देवीसिंह ने बताया कि आज मंडी में भैणी भैरो के शमशेर सिंह की धान किस्म 1509 की  130 क्विंटल खरीद आढतियों द्वारा 1890 रूपए प्रति क्विंटल बोली पर की गई है। इस अवसर पर नायब तहसीलदार अरशेन्द्र दुहन, मंडी सुपरवाईजर देवेन्द्र सिंह, आढति व किसान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *