24c News

जालसाजी व नकली कागजात के बल पर महिला को सरपंच पद के लिए उम्मीद्वार बनाया 

महम

मोखरा खास की निवर्तमान सरपंच व अन्य के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर  बहुअकबरपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है। सरपंच तथा अन्य पर गलत कागजात के आधार पर सरपंच बनने का आरोप है। इस सम्बंध में मोखरा के जयपाल तथा आत्मा राम ने याचिका दायर की थी।

जयपाल व आत्माराम ने आरोप लगाया कि आरोपित ने जालसाजी व मिलीभगत करके नकली कागजात के बल पर महिला को सरपंच पद के लिए उम्मीद्वार बनाया गया। याचिका में आरोप लगाया कि निर्वतमान सरपंच का पति व जेठ ने अधिकारियों व स्कूल संचालक के साथ मिलकर उसके नकली कागजात तैयार करवाए तथा उसको आठवीं पास दिखाया तथा चुनाव लड़ा तथा जीत हासिल की।

आरोप है कि सरपंच पद के उम्मीद्वार के रूप में पेश करते समय उम्मीद्वार का नाम तक बदल दिया गया। शिकायतकर्ता का कहना है कि चुनाव से पहले आराेपित ने कलानौर स्थित अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया उस समय उसे अनपढ़ दिखाया गया तथा उसका नाम भी असली लिखवाया गया ।

आराेप है  कि वह 3 या 4 कक्षा तक ही पढ़ी है जबकि चुनाव आयोग के समक्ष आठवीं पास का प्रमाण पत्र पेश किया गया।  महम के तत्कालीन तहसीलदार को भी आरोपित बनाते हुए कहा गया है कि जब उनसे आरटीआई के तहत रिकॉर्ड मांगा गया तो उनसे रिकॉर्ड जलने की बात कही गई। आरोप है कि जाति प्रमाण पत्र भी नकली जारी किया गया । जो जाति उसके प्रमाण पत्र में है वह उस जाति की न होकर दूसरी जाति से सबंध रखती है।

पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मोखरा खास की निवर्तमान सरपंच लक्ष्मी देवी, उसके पति सोमबीर , जेठ अनिल , तहसीलदार व मध्यप्रदेश के एक स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है।  

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *