गांव गुगाहेड़ी में पुस्तैनी जमीन को धोखे से बिकवा देने का आरोप

हाल में दिल्ली रह रहे हैं गुगाहेड़ी के मूल निवासी
महम

हाल में अपने परिवार के साथ दिल्ली रह रहे एक व्यक्ति ने अपने ही भाई पर प्रोपर्टी डीलर व तीन-चार अन्य के साथ मिलकर उसकी पुस्तैनी जमीन को धोखे से बिकवा देने का आरोप आरोप लगाया है। कागजात पर हस्ताक्षर करवा लेने के बाद जमीन की कीमत उसे नहीं दी गई। मामला लाखनमाजरा थाना के गांव गुगाहेड़ी का है। शिकायतकर्ता गुगाहेड़ी का ही मूल निवासी है।
न्यू महाबीर नगर तिलक नगर, नई दिल्ली में रह रहे देवेंद्र मल्हौत्रा पुत्र श्यामलाल ने लाखनमाजरा पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसके दादा बिशंभर दास की गांव गुगाहेड़ी में 8.25 किले जमीन थी। बिशंभर दास की मृत्यु के बाद यह जमीन बिशंभर दास के चार पुत्रों रामजी दास, भगवान दास, सुंदर दास व श्यामलाल के नाम आ गई। श्यामलाल की मृत्यु के बाद उसकी जमीन देवेंद्र मल्हौत्रा सहित उनके तीन पुत्रों व एक बेटी के नाम आ गई।
देवंेद्र का कहना है कि उनके हिस्से में 0.515 किला जमीन आई। इस जमीन की बिक्री के लिए देवेंद्र के भाई सुरेंद्र मल्हौत्रा ने रोहतक में वधवा प्रोपर्टी डीलर से संपर्क किया। देवेंद्र का आरोप है कि जनवरी 2021 में उसे भरोसे में लेकर उससे कुछ कागजातों पर हस्ताक्षर भी करवा लिए। उसे लाखनमाजरा लाया गया, जहां उसके फोटो भी खिचवाए गए। यहां तीन-चार अन्य व्यक्ति भी थे। जिन्हें जमीन का क्रेता बताया जा रहा था। देवेंद्र का कहना है कि उसे विश्वास दिलवाया गया कि उसके हस्ताक्षर होने के बाद उसे जमीन की कीमत के रूप में 13 लाख 54 हजार रुपए दे दिए जाएंगे।
पैसें मांगने पर उससे कहा गया कि पैसे खाते में डाल दिए जाएंगे। बाद में प्रोपर्टी डीलर की ओर से उससे कहा गया कि पैसे उसके भाई सुरेंद्र मल्हौत्रा के खाते में डलवा दिए गए हैं। सुरेंद्र मल्हौत्रा से जब पैसे मांगे गए तो उसने पैसे देने की बजाय जान से मारने की धमकी दी। देवेंद्र का कहना है कि उसके धोखाधड़ी व ठगी हुई है।
पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज, सच्चाई का पता लगाने के लिए छानबीन आरंभ कर दी है।(अपराध)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *