Home ब्रेकिंग न्यूज़ खतरनाक हो चुका है वायरस ! सावधान

खतरनाक हो चुका है वायरस ! सावधान

संक्रमण रोकने के लिए स्वेच्छा से बाजारों में बंदिशे करें लागू

  • हर व्यक्ति कोरोना प्रोटोकॉल का स्वैच्छा से करे पालन
  • व्यापारी व दुकानदार स्वेच्छा से दुकाने बंद करने के समय व दिन का ले फैसला
  • ग्राहकों को कोविड-19 हिदायतों के पालन के लिए करे प्रोत्साहित
  • हरेक नागरिक की जान बहुमूल्य
  • कहा उपायुक्त उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने जिला में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के चकते व्यापारियों एवं दुकानदारों से कहा है कि वे स्वेच्छा से बाजार में बंदिशें लागू करें ताकि कोविड-19 के संक्रमण पर काबू पाया जा सके। हर व्यक्ति की जिंदगी बहुमूल्य है, हमें स्वयं के साथ-साथ समाज के प्रति भी अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करना होगा।

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार लघु सचिवालय स्थित कॉन्फे्रंस हॉल में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए आयोजित की गई बैठक में व्यापारियों एवं दुकानदारों से कहा कि कोविड-19 की भयावह स्थिति है, जिसे मद्देनजर रखते हुए हर व्यक्ति को कोरोना प्रोटोकॉल का स्वेच्छा से पालन करना होगा। दुकानदार अपनी दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को कोविड-19 से बचाव के उपायों के बारे में जागरूक करे तथा स्वयं भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करे।

निगरानी के लिए होंगी टीम गठित

जिला प्रशासन द्वारा शहर के तंग बाजारों की निगरानी के लिए नगर निगम व पुलिस विभाग की विशेष टीम गठित की जायेगी ताकि इन बाजारों में ज्यादा भीड़ एकत्रित न हो। जिला प्रशासन द्वारा सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को निर्देश दिये गये है कि वे अपने मेडिकल स्टोर के बाहर सभी दवाईयों के दाम की सूची प्रदर्शित करे।

बिना वर्दी के पुलिसकर्मी बने दुकानदार

उन्होंने व्यापारी व दुकानदारों से कहा कि वे बिना वर्दी के पुलिस की भूमिका निभाएं। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण के दौरान गत वर्ष व्यापारियों एवं दुकानदारों किये गये सहयोग को सराहा। कोविड-19 की हिदायतों की उल्लंघना करने वालों के विरुद्घ सख्त कार्रवाई की जायेगी तथा जिला प्रशासन द्वारा मास्क न लगाने वाले व्यक्तियों के चालान भी किये जा रहे है ताकि हर व्यक्ति मास्क लगाकर स्वयं के साथ अपने परिवार, पड़ोसी व समाज को संक्रमण से बचा सके।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 का संक्रमण अब सीमा को पार कर चुका है। यदि हम अब भी नही संभले तो बाद में पछताना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन द्वारा रात्रि कफ्र्यू इसलिए लगाया गया है ताकि कोविड-19 के संक्रमण के संभावित समय को कम किया जा सके। रात्रि की गतिविधियों को टाला जा सकता है, इसलिए यह कफ्र्यू लागू किया गया है।

उन्होंने बताया कि जिला में नाइट कफ्र्यू के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति के आदेश जारी किए गये हैं। जारी किए गए आदेशों के अनुसार एसडीएम, रोहतक राकेश सैनी के साथ डीएसपी गौरखपाल, महम की एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत के साथ डीएसपी महम शमशेर सिंह, शुगर मिल के प्रबंध निदेशक मानव मलिक के साथ डीएसपी ट्रैफिक महेश कुमार, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुरेश कुमार के साथ डीएसपी सांपला नरेंद्र कादयान, जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर के साथ डीएसपी सुशीला, डीडीपीओ नरेंद्र धनखड़ के साथ डीएसपी सज्जन कुमार, तहसीलदार जिवेंद्र मलिक के साथ एसएचओ आर्य नगर, एसएचओ पीजीआईएमएस व एसएचओ शिवाजी कॉलोनी, तहसीलदार कलानौर मदनलाल के साथ एसएचओ कलानौर, व एसएचओ बहुअकबरपुर, तहसीलदार सांपला गुलाब सिंह के साथ एसएचओ सांपला व एसएचओ आईएमटी, नायब तहसीलदार महम राजकुमार के साथ एसएचओ महम व एसएचओ लाखनमाजरा, सांपला के बीडीपीओ सुमित कुमार के साथ एसएचओ सिटी रोहतक व एसएचओ पुरानी सब्जी मंडी रोहतक, एसएचओ सिविल लाइन तथा महम के बीडीपीओ राजकुमार शर्मा के साथ एसएचओ अर्बन एस्टेट रोहतक व एसएचओ सदर की तैनाती की गई है। जिला पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया गया है कि महिला पुलिस कर्मियों के साथ ड्यूटी मैजिस्ट्रेट को पर्याप्त संख्या में पुलिस बल उपलब्ध करवाया जाए।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सरेआम लहराई पिस्तौल, चलाई गोली! नौ के खिलाफ मामला दर्ज

गांव किशनगढ का मामला महम, 27 जनवरी शहर से सटे गांव किशनगढ़ में कुछ युवकों द्वारा सरेआम लड़ाई झगड़ा...

मायके में आई विवाहिता घर से हुई गायब

पिता ने महम थाने में दी शिकायत महम, 27 जनवरी महम के वार्ड तीन मायके में आई एक विवाहिता...

राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगडा ने किया महम में ध्वजारोहण

शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम उत्कृष्ट सेवा देने वाले अधिकारियों को किया गया सम्मानितमहम, 26...

किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, 27 से रोड़ जाम करने की चेतावनी

गन्नें के भाव बढ़ाने की मांग को लेकर किसान कर रहे हैं आंदोलन महम, 25 जनवरीमहम चीनी मिल से...

Recent Comments

error: Content is protected !!