एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत

एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत के निर्देश पर चलाया अभियान

महम

एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत के निर्देशानुसार आज महम उपमंडल के सभी गांव में लोगों को कोरोना बचाव से जागरूक करने के लिए लाउडस्पीकर लगाकर लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार वाहनों का प्रयोग किया जा रहा है। ये प्रचार वाहन गांव – गांव गली गली में जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण के संकट से बचने के लिए सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं । रविवार को प्रचार वाहन खेडी, निंदाना, भैणी चंद्रपाल, फरमाणा, भैणी भैरो, खरकडा, मदीना, बहलबा, सीसर जैसे लगभग 32 गांवों में जागरूकता अभियान चलाया गया।
ये बरते सावधानियां
एसडीएम ने अपील कि होम कवारेंटिन मरीज का सावधानियों के साथ ध्यान रखे। इन मरीजों की देखभाल करने वाले व्यक्ति ट्रिपल लेयर मास्क पहनें। मास्क गीला या गंदा होने पर उसे तुरंत बदल ले। प्रयोग किये गये मास्क को बंद ढक्कन वाले कूड़ेदान में डाले। बार-बार अपने चेहरे, नाक एवं मुंह को छूने से बचे। मरीज के सम्पर्क में आने पर हाथों को अच्छी तरह साफ करें। खाना बनाने से पहले और बाद में भी हाथों को अच्छी तरह धोयें। मरीज की देखभाल करते समय डिस्पोजेबल दस्तानों का उपयोग करे। दस्ताने पहनें एवं उतारने के बाद भी हाथों को अच्छी तरह साफ करे तथा मरीज द्वारा प्रयोग किये गये खाने के बर्तन, खाद्ïय पदार्थ, पेय पदार्थ, तोलिये एवं बेड की चादर को सांझा न करे। मरीज द्वारा प्रयोग किये जाने वाले रोजमर्रा की वस्तुओं को न छूये। कोविड संबंधित सहायता के लिए हेल्पलाइन नम्बर 85588-93911 तथा 1075 पर सम्पर्क करें, सरकार के विभिन्न आदेशों को प्रिंट, इलैक्ट्रोनिक एवं सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन तक पहुंचाया जाता है। दूसरी ओर सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की वैन के माध्यम से लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव, उचित कोरोना व्यवहार अपनाने, कोरोना के लक्षण नजर आने पर टैस्ट करवाने, टीकाकरण करवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। 24c न्यूज रिपोर्ट/ इंदू दहिया

अगर आपके पास है कोई ऐसी सूचना जिसे आप 24c न्यूज पर पोस्ट करवाना चाहते हैं, तो व्हाटसेप नम्बर 8053257789 पर भेज सकते हैं। या सीधी काॅल करके बता सकते हैं।

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *